अपराधदिल्ली/एनसीआरनोएडा

Noida: लक्जरी कार नहीं चेकिंग के दौरान ई-रिक्शा में मिले 45 लाख रुपये, आयकर विभाग तक पहुंचा मामला

नोएडा. नोएडा के सेक्टर-112 में एक ई-रिक्शा से पुलिस ने 45 लाख रुपये जब्त किए हैं. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर ई-रिक्शा की चेकिंग की तो 45 लाख रुपये मिले. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों से सीनियर अफसरों को जानकारी दी. साथ ही इनकम टैक्स विभाग को भी सूचना दी गई. पुलिस और इनकम टैक्स के अधिकारी चालक से पूछताछ करेंगे और पता लगाएंगे कि आखिर ये कैश किसका और कहा खपाने की कोशिश थी.

दरअसल, कोतवाली सेक्टर 113 क्षेत्र में मंगलवार देर रात चेकिंग के दौरान एक ई-रिक्शा में 45 लाख रुपये पुलिस को मिले हैं. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि चालक से पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने कैश को बरामद कर लिया और इस मामले में जानकारी आयकर विभाग को भी दे दी है.

पुलिस के मुताबिक, अभी ई-रिक्शा चालक स्पष्ट तौर पर टीम को कुछ नहीं बता रहा है. नोएडा जोन के डीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी का कहना है कि पुलिस को चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में कैश मिला है और पुलिस की टीम ई रिक्शा चालक से पूछताछ कर रही है. इस पूरे प्रकरण में आयकर विभाग के अधिकारियों को सूचना दे दी गई है. हालांकि ई-रिक्शा से बरामद 45 लाख कैश के बाद चर्चाएं गरम है.

आयकर विभाग और पुलिस विभाग ई रिक्शा चालक से पूछताछ करेगी और यह जानने की कोशिश करें कि आखिर यह कैश कहां से लाया जा रहा था. हवाला एंगल पर भी जांच की जाएगी कि कहीं ब्लैक एंड व्हाइट का खेल तो नहीं है. शुरुआती तौर पर ई रिक्शा चालक ने अभी तो कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया. थाना सेक्टर 112 क्षेत्र का पूरा प्रकरण है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button