अपराधदिल्ली/एनसीआरनोएडा

नोएडा में UP पुलिस की फर्जी वर्दी पहनकर लोगों को दिखाते डर, फिर करते लूटपाट; दो दबोचे

नोएडा के सेक्टर-58 कोतवाली पुलिस ने खाकी वर्दी में भोलेभाले लोगों को थाने ले जाने का भय दिखाकर लूटपाट करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इसमें एक प्रांतीय रक्षक दल (पीआरडी) का जवान भी शामिल है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान मुरादाबाद के दिनेश कुमार व मेरठ के सलीम के रूप में हुई है।

दोनों के ऊपर दर्ज हैं 11-11 मुकदमे

इन दो नकली पुलिस वालों से लूट के 15 हजार रुपये नकद, चाकू, पुलिस की वर्दी, एक प्राइवेट हेंडसेट-वॉकी टॉकी, दिनेश कुमार का उत्तर प्रदेश पुलिस का नकली पहचान पत्र, पैन कार्ड, घटना में उपयोग की गई स्विफ्ट कार बरामद की गई है। दिनेश के खिलाफ गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर में 11 मुकदमे व सलीम के खिलाफ गाजियाबाद, हापुड़, गौतबुद्धनगर, बुलंदशहर के विभिन्न थानों में 11 मुकदमे दर्ज हैं।

पिछले आठ सालों नोएडा में एक्टिव है गिरोह

पुलिस ने बताया कि इस मामले में मेरठ का संदीप फरार है। वह पीआरडी डयूटी से साल-2021 से पृथक चल रहा है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। ये गिरोह पिछले आठ सालों में सैकड़ों लोगों से लूटपाट कर चुका है। डीसीपी नोएडा हरीश चंदर का कहना है कि दिनेश और सलीम शातिर अपराधी हैं। इनके द्वारा पुलिस की वर्दी पहन कर खुद को पुलिस बताकर, लोगों को डरा धमकाकर, जेल भेजने का डर दिखाकर पैसे छीनने का अपराध किया जाता है।

थाने ले जाने का डर दिखाकर लोगों से करते थे लूटपाट

इस गिरोह में शामिल संदीप मौके से फरार हो गया। जांच में सामने आया है कि तीनों कार में घूमते हैं। शराब ठेके व सुनसान सड़क पर कामगारों, भोले भाले लोगों को थाने ले जाने के नाम पर डरा धमकाकर जबरन जेब से पैसे निकाल लेते हैं। घटना के दौरान आरोपित सलीम चाकू से डराता था। आरोपितों ने 15 मई को खोड़ा के पास शराब ठेका के सामने से देर रात दो व्यक्तियों से 17 हजार रुपये छीन लिए थे। इस मामले में घटना की रिपोर्ट दर्ज कर जांच कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button