अपराधग्रे नोएडादिल्ली/एनसीआर

प्यार में मिला धोखा तो छात्रा को मारी गोली, फिर खुद को उड़ाया; वीडियो में कहा- मैं अच्छा बेटा नहीं बन पाया…

शिव नाडर यूनिवर्सिटी में गुरुवार को पहले छात्रा की हत्या करने और फिर खुद को गोली मारने वाले छात्र का एक वीडियो सामने आया है. इसमें उसने बताया कि है कि उसने छात्रा की को जान से क्यों मारा. बताया जा रहा है कि यह वीडियो छात्र के सुसाइड करने से पहले का है. मगर, कब का है, यह अभी साफ नहीं हो पाया है.

इसमें वीडियो में आरोपी छात्र ने छात्रा की हत्या की वजह बताई है. बताया जा रहा है कि छात्र और छात्रा पहले रिलेशनशिप में थे. कुछ दिन पहले दोनों में ब्रेकअप हो गया था. इसके बाद गुरुवार दोपहर अनुज ने छात्रा को डायनिंग हॉल के सामने बुलाया, बातचीत की और गले मिलने के बाद उसे गोली मार दी.

23 मिनट के वीडियो में अनुज ने बताई पूरी कहानी  

अब पुलिस ने अनुज के जीमेल अकाउंट से 23 मिनट का एक वीडियो मिला है. इसमें अनुज ने स्नेहा के कत्ल की वजह के बारे में डिटेल से बताया है. हालांकि, यह वीडियो कब का है, यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है. मगर, इससे यह साफ हो गया है कि छात्रा की हत्या की प्लानिंग अनुज ने पहले से ही कर ली थी. वीडियो में वह कह रहा है कि उसे (स्नेहा) उसके किए की सजा भुगतनी होगी.

बेवफा निकली स्नेहा, किया था मेरा यूज 

वीडियो में छात्र अनुज ने बताया है कि उसको ब्रेन कैंसर है. अगर ऑपरेशन नहीं हुआ, तो 2 साल और जिंदा रहने का वक्त उसके पास है. इसमें उसने दादा-दादी की मौत से गहरे सदमे का जिक्र भी किया है. वहीं स्नेहा से बेवफाई और उससे ब्रेकअप होने से भी वह दुखी था. वीडियो में अनुज ने स्नेहा पर बेवफाई का आरोप लगाया है. उसने बताया कि वह उसका यूज कर रही है, जबकि उसने उससे सच्चा प्यार किया था.

वीडियो में अनुज ने यह भी कहा कि मैं बहुत अच्छा लड़का हूं. किसी से झगड़ता नहीं था. नेशनल लेवल का प्लेयर था. फिर मैं कॉलेज आया और यहां मुझे एक लड़की मिली स्नेहा चौरसिया, जो मेरी क्लासमेट है. उसने मेरी लाइफ बदल दी.

अपनी बीमारी और मेंटल ट्रॉमा का भी किया जिक्र 

23 मिनट लंबे वीडियो में अनुज अपनी बीमारी और अपनी जिंदगी में घटी घटनाओं का भी जिक्र कर रहा है. अनुज ने वीडियो में बताया कि उसकी बहन को पति ने जिंदा जला दिया था. उसके चाचा की हार्ट अटैक की वजह से मौत हो गई थी. ऐसा इसलिए क्योंकि उनकी पत्नी किसी और के साथ चली गई थी.

यह लोग बहुत क्लोज थे उसके, जिससे वह मेंटल ट्रामा से गुजर चुका था. वह उभरने का प्रयास कर रहा था. स्नेहा से मुलाकात हुई, उसने दिखाया कि वह बहुत अच्छी लड़की है. उसकी लाइफ में एक लड़का था अंशु, जो उसे परेशान करता था. अनुज ने बताया कि उसने स्नेहा का अंशु से पीछा छुड़वा दिया. फिर स्नेहा को वह बहुत अच्छा लगने लगा और उसने उसे प्रपोज भी किया.

मोबाइल चैट डिलीट करके आती थी मिलने 

अनुज ने वीडियो में कहा कि स्नेहा ने मुझे प्रपोज किया. मैंने मना भी किया था फिर मैंने उसका प्रपोजल एक्सेप्ट कर लिया. कुछ समय ठीक चला, लेकिन ऐसा कुछ था नहीं जब मेरे अंकल की डेथ हुई. मैं घर गया हुआ था, उसने धोखा देना शुरू कर दिया, वह भी एक कॉलेज वर्कर के लिए. मेरे सोने के बाद वह उससे मिलने के लिए जाती थी. आप सीसीटीवी चेक करवा सकते हैं.

मुझसे मिलने आती थी, तो मोबाइल चैट डिलीट करके आती थी. अनुज ने वीडियो में कहा कि ब्रेकअप के बाद वह पूरी तरह से बिखर गया. स्नेहा ने उसे बताया कि बहुत डिप्रेशन में है. इस वजह से रिश्ते में दूरी बनाना चाहती है, लेकिन वीडियो में अनुज बताता है कि वह उससे ब्रेकअप करने के बाद किसी और से दोस्ती निभाने लगी थी. मुझको इस बात से बहुत ही ठेस पहुंची थी.

अपने और स्नेहा के परिवार वालों से मांगी माफी 

23 मिनट के इस वीडियो में आखिर में अनुज ने अपनी बात पूरी करते हुए कहा कि वह अपने परिवार वालों से माफी मांगता है. वीडियो में अनुज ने कहा कि वह स्नेहा से बहुत प्यार करता है, लेकिन स्नेहा ने उसे धोखा दिया है और स्नेहा किसी और लड़के से प्यार करती है. स्नेहा उस लड़के को भी यूज कर रही है और कुछ समय के बाद वह उसे भी छोड़ देगी.

अनुज ने वीडियो में अपने परिवार वालों से और स्नेहा के माता-पिता से माफी मांगी है. बहरहाल, अभी पुलिस के हाथ अनुज के कमरे से एक बैग मिला है, जिसको फोरेंसिक टीम को सौंप दिया गया था और साथ ही पुलिस जांच कर रही है कि आखिर उसके पास पिस्टल आखिरकार आई कहां से. पुलिस इस मामले में अन्य बिंदुओं पर भी जांच कर रही है.

गले मिलने के बाद मारी गोली, फिर किया था सुसाइड   

बताते चलें कि गुरुवार को शिव नाडर यूनिवर्सिटी में छात्र ने कानपुर की रहने की वाली छात्रा स्नेहा से डाइनिंग हॉल में बात की. इसी दौरान दोनों गले मिले. इसके बाद अमरोहा के रहने वाले अनुज ने पिस्टल से उसको गोली मार दी. इलाज के दौरान छात्रा की मौत हो गई. इस घटना से यूनिवर्सिटी में अफरा-तफरी मच गई.

लोगों को समझ में ही नहीं आया कि हुआ क्या है. इसी बीच पता चला कि हॉस्टल के रूम नंबर 328 में जाकर अनुज ने खुद को भी गोली मार ली और उसकी भी मौत हो गई. इस सनसनीखेज वारदात के बाद यूनिवर्सिटी की ओर से दोनों के परिजनों को जानकारी दी गई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button