अपराधग्रे नोएडादिल्ली/एनसीआर

Greater Noida: फर्जी तरीके से जमीन और फ्लैट की रजिस्ट्री कराकर हड़पे 85 लाख रुपये, गिरफ्तार

दनकौर कोतवाली क्षेत्र में फर्जी जमीन दिखाकर एक व्यक्ति से करीब 85 लाख रुपये की ठगी करने के फरार आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जबकि धोखाधड़ी करने के एक अन्य आरोपी को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस गिरफ्तार आरोपी को सोमवार को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेजेगी।

दिल्ली निवासी मनोज गोयल का आरोप है कि वर्ष 2021 में उनकी मुलाकात नोएडा के गुलावली के रहने वाले उपेंद्र कुमार और ग्रेटर नोएडा के गामा-4 के रहने वाले अलाउद्दीन से हुई थी। उनका कहना है कि उपेंद्र कुमार ने प्लाट में इन्वेस्ट करने की उनको सलाह दी। जिसके बाद पीड़ित ने 10 फ्लैट खरीद लिए। बाद में पीड़ित जब अपने फ्लैट पर कब्जा लेने के लिए पहुंचा तो संबंधित बिल्डर ने पीड़ित के साथ ठगी होने की बात कही।

आरोप है कि इसके बाद पीड़ित दोबारा आरोपियों से मिला। जिसके बाद आरोपियों ने दनकौर क्षेत्र के रजपुरा गांव में पीड़ित के नाम फर्जी तरीके से जमीन की रजिस्ट्री कर दी। बाद में पीड़ित को जानकारी हुई कि जिन्होंने जमीन की रजिस्ट्री की है। वह जमीन के मालिक ही नहीं थे। इस तरह पीड़ित के साथ करीब 85 लाख रुपये की धोखाधड़ी हो गई।

ठगी का पता होने पर कराया केस दर्ज

पीड़ित को जब अपने साथ हुई ठगी की जानकारी हुई तो उन्होंने दनकौर कोतवाली में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया था। घटना के बाद ही पुलिस ने मुख्य आरोपी उपेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया था। जबकि मामले के दूसरे फरार आरोपी अलाउद्दीन को पुलिस ने सर्विलांस टीम की मदद से यमुना एक्सप्रेसवे के नजदीक से रविवार रात को गिरफ्तार कर लिया है।

कोतवाली प्रभारी संजय कुमार सिंह का कहना है कि आरोपी ने फर्जी तरीके से पीड़ित के साथ क़रीब 85 लाख रुपये की ठगी की थी। जिसके आधार पुलिस ने आरोपी को रविवार को गिरफ्तार किया है। जिसको कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेजा जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button