अपराधयूपी स्पेशलराज्य

पुलिस मुठभेड़ में सातवीं की छात्रा से दुष्कर्म के आरोपी को लगी गोली, घायल; स्कूल से किया था अपहरण

कौशांबी : यूपी की कौशांबी पुलिस ने एक साइको रेपिस्ट को गिरफ्तार किया है. रेप के आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद उस वक्त गिरफ्तार कर लिया जब वह बाइक से कहीं दूसरी घिनौनी वारदात को अंजाम देने के लिए निकला था. बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी है. घायल बदमाश को पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. जहां उसका इलाज चल रहा है, इससे पहले भी बदमाश रेप के आरोप में जेल जा चुका है. बताया जा रहा है कि मंझनपुर थाना क्षेत्र के ओसा नहर पुलिया के पास रेप के आरोपी पवन सैनी उर्फ पंडा की पुलिस ने घेराबंदी की. बाइक से जा रहा रेप का आरोपी बदमाश ने खुद को पुलिस से घिरता देख पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी. पुलिस की जवाबी फायरिंग में उसके दाहिने पर गोली लग गई. घायल बदमाश को पुलिस टीम ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उसका इलाज चल रहा है. मुठभेड़ के बाद नाबालिग से रेप के आरोपी की गिरफ्तारी की सूचना पर पुलिस अधीक्षक बृजेश श्रीवास्तव अपर पुलिस अधीक्षक सीओ समेत भारी पुलिस फोर्स जिला अस्पताल पहुंच गई.

कुछ दिन पहले किया था रेप

18 मई दोपहर लगभग 12.30  बजे 13 वर्षीय एक नाबालिग किशोरी स्कूल से छुट्टी के बाद जब घर लौट रही थी तभी आरोपी पवन सैनी उर्फ पंडा ने घर छोड़ने के बहाने उसको बाइक पर बैठा लिया. आरोपी ने छात्रा को डराते धमकाते हुए एक सुनसान इलाके में बने श्मशान घाट पर ले गया. उसके साथ जबरन रेप की घटना को अंजाम दिया. मौके पर ही पीड़ित छात्रा को छोड़कर आरोपी फरार हो गया. खून से लथपथ छात्रा किसी तरह मेन रोड पर पहुंचकर बेहोश हो गई. इसके बाद राहगीरों ने इसकी सूचना मंझनपुर पुलिस को दी थी. दिनदहाड़े हुई इस वारदात से पूरे इलाके में आक्रोश था. शर्मनाक घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक अपर पुलिस अधीक्षक सीओ समेत भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची थी. एसपी ने घटनास्थल की तफ्तीश करने के बाद जरूरी दिशानर्देश कोतवाल मंझनपुर को दिया था. सीसीटीवी फुटेज और कई अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स सबूत मिलने के बाद पुलिस आरोपी बदमाश की तलाश कर रही थी.

रेप का आरोपी पवन सैनी उर्फ पंडा साइको रेपिस्ट बताया जा रहा है. इससे पहले भी वह रेप के आरोप में 18 महीने तक जेल में रहा है. जेल से जमानत पर छूटने के बाद को मंझनपुर चौराहे पर फूल बेचने का काम करता था. इसी की आड़ में वह चाहिए ऐसी घटनाओं को अंजाम दे चुका है. हालांकि दो तीन मामले के अलावा किसी और ने लोक लाज के चलते मुकदमा नहीं दर्ज कराया था. शिकायत नहीं होने पर यह साइको रेपिस्ट रेपिस्ट लगातार ऐसी वारदातों को अंजाम दे रहा था. इसका सबूत इसी से मिलता है कि 13 वर्षीय नाबालिग छात्रा के साथ दिनदहाड़े रेप जैसी घिनौनी वारदात को अंजाम देने के बाद भी यह बिना डरे अपनी बाइक से घूम रहा था. हालांकि सीसीटीवी फुटेज से इसकी पहचान हो चुकी थी. पुलिस को इसकी तलाश में थी. मंगलवार मतलब को भी वह ऐसी ही किसी वारदात को अंजाम देने के लिए बाइक से निकला था. लेकिन पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार हो गया. पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button