अपराधयूपी स्पेशलराज्य

उमेश पाल हत्याकांड में 1000 पन्नों की चार्जशीट, अतीक-अशऱफ समेत दर्जन भर आरोपी; जानें किस पर क्या आरोप?

Umesh Pal murder case में पुलिस ने शुक्रवार को चार्जशीट दाखिल कर दी है। धूमनगंज थाना पुलिस ने करीब 1000 पन्नों की चार्जशीट में सदाकत खान समेत 9 लोगों को आरोपी बनाया है। चार्जशीट में मुख्य रूप से माफिया अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, बेटे असद समेत परिवार के अन्य लोगों को आरोपी बनाया गया है।

चार्जशीट में लेडी डॉन शाइस्ता परवीन पर हत्या की साजिश में शामिल होने और हत्या में इस्तेमाल सभी संसाधनों की व्यवस्था करने का आरोप है। माफिया ब्रदर्स पर हत्या की साजिश रचने और हत्यारों को हथियार मुहैया कराने का आरोप है। इसके अलावा अतीक के बेटे असद, मोहम्मद गुलाम, गुड्डू मुस्लिम, साबिर, उस्मान उर्फ विजय चौधरी और अरबाज पर हत्या करने का आरोप है। अतीक के वकील खान शौकत हनीफ पर हत्यारों को सूचना देने, रुपयों का इंतजाम कराने का आरोप है।

8 अन्य आरोपी 

पुलिस अपनी चार्जशीट में 8 अन्य लोगों को भी आरोपी बनाया है। जिसमें

  1. कैश अहमद पुत्र नबी अहमद उर्फ गोना
  2. राकेश उर्फ नाकेश उर्फ लाला पुत्र राम बहोरी
  3. मो. अरशद कटरा पुत्र मुन्नवर अली
  4. नियाज अहमद पुत्र स्व. मटरू
  5. इकबाल अहमद उर्फ मो. सजर पुत्र मुख्तार अहमद
  6. शारुक उर्फ शाहरुख पुत्र शमशेर
  7. अखलाक अहमद पुत्र चौधरी अलाउद्दीन
  8. खान शौलत हनीफ पुत्र हनीफ खां

चार्जशीट में कौन-कौन सी धाराएं?

इस चार्जशीट में गवाहों के बयानों के साथ-साथ मौके के CCTV फुटेज, बरेली जेल की CCTV फुटेज, शूटर्स और बाकी आरोपियों के बीच बातचीत के कुछ ऑडियो रिकॉर्डिंग को आधार बनाया गया है। चार्जशीट धारा 147/148/149/302/307/506/34/120बी भा0द0सं0 और 3 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम, 7 सीएलए एक्ट, 3(2)V
एस.सी/एस.टी एक्ट में दायर की गई।

गोलियां और बम मारकर हुई थी हत्या

राजू पाल हत्याकांड में मुख्य गवाह उमेश पाल की 24 फरवरी, 2023 को सरेआम प्रयागराज में हत्या कर दी गई थी। हमलावरों ने सड़क पर ही उमेश पाल को निशाना बनाते हुए गोलियों से भूनकर और बमबाजी कर वारदात को अंजाम दिया था। हमले में उमेश के साथ-साथ उनकी सुरक्षा में तैनात दो पुलिसकर्मियों की भी मौत हो गई थी। इस हत्याकांड में आरोपी अतीक का बेटा असद और शूटर गुलाम पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था। अब तक पुलिस कुल 4 आरोपियों का एनकाउंटर कर चुकी है। जबकि 5-5 लाख के 3 इनामी आरोपी बमबाज गुड्डू मुस्लिम, साबिर और अरमान फरार हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button