अपराधदिल्ली/एनसीआरनोएडा

Noida: आर्थिक तंगी और बीमारी बनी जानलेवा, बाप-बेटे ने की खुदकुशी; सुसाइड नोट भी छोड़ा

सेक्टर-113 कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर-77 स्थित इलाइट सोसायटी में रहने वाले पिता-पुत्र ने आत्महत्या कर ली। दोनों ने अलग-अलग सुसाइड नोट भी लिखा है। इसमें दोनों ने बीमारी का हवाला देते हुए आत्माहत्या करने की बात कही है। आर्थिक तंगी भी आत्महत्या के पीछे एक वजह बताई जा रही है। ज्यादा मात्रा में दवाइयां खाकर कथित तौर पर दोनों ने आत्महत्या कर ली। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एसीपी सौम्या सिंह ने बताया कि सोसायटी के 23 वर्षीय शुभांशु जैन और उसके 54 वर्षीय पिता राहुल जैन पुत्र विनोद जैन ने अत्यधिक मात्रा में दवाइयां खाकर आत्महत्या कर ली।

सोसायटी में चर्चा का विषय बनी घटना

पुलिस अधिकारी ने बताया कि घर में राहुल जैन के पिता विनोद जैन भी रहते हैं। घर में परिवार की कोई महिला सदस्य नहीं रहती थी। विनोद जैन ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि शुभांशु, राहुल शुगर और रक्तचाप समेत कई बीमारियों से ग्रस्त थे। दोनों ने गाजियाबाद स्थित अपनी कुछ संपत्ति बेचकर एक बिल्डर के यहां पैसे जमा किये थे। बिल्डर के वादे के अनुसार उन्हें रिटर्न नहीं मिल रहा था जिसके कारण दोनों परेशान थे। पिता-पुत्र की एक साथ आत्महत्या करने की बात सोसायटी में चर्चा का विषय बनी हुई है।

छात्र ने मेट्रो के आगे कूदकर दी जान

वहीं एक अन्य घटना में गोल्फ कोर्स मेट्रो स्टेशन पर शनिवार देर रात एक छात्र ने मेट्रो के आगे कूदकर जान दे दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सेक्टर-36 का 21 वर्षीय जयेंद्र शर्मा ग्रेटर नोएडा के जिम्स कॉलेज से पत्रकारिता की पढ़ाई कर रहा था। एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि गोल्फ कोर्स मेट्रो स्टेशन पर शनिवार देर रात मेट्रो के आगे एक छात्र कूद गया। उसको एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां रविवार को उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही युवक के परिजन अस्पताल पहुंच गए थे। बताया जाता है कि युवक मानसिक तनाव में था।

मोबाइल की जांच

एसीपी रजनीश ने बताया कि आत्महत्या के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। स्थानीय लोगों के मुताबिक छात्र किसी बात को लेकर बीते कुछ दिनों से मानसिक तनाव में था। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज पुलिस की टीमें खंगाल रही है ताकि इस बात की जानकारी हो सके कि छात्र मेट्रो स्टेशन पर किसके साथ गया। कितनी देर रहा और किन परिस्थितियों में उसने ट्रेन के आगे छलांग लगाई। उसके मोबाइल की जांच की जा रही है। उसके साथ पढ़ाई करने वाले छात्रों से भी पुलिस की टीम ने पूछताछ की पर अभी तक आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। कोई सुसाइड नोट भी पुलिस को उसके पास से नहीं मिला है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button