अपराधदिल्ली/एनसीआरनोएडा

Noida Metro Suicide: इंजीनियर ने सेक्टर-34 स्टेशन पर मेट्रो के आगे कूदकर दी जान, नौकरी के लिए थे परेशान

नोएडा के मेट्रो स्टेशन सुसाइट प्वाइंट बनते जा रहे हैं। कल (रविवार) को गोल्फ कोर्स मेट्रो स्टेशन पर एक युवक ने मेट्रो के आगे कूदकर अपनी जान दे दी थी। वहीं, आज सेक्टर-34 मेट्रो स्टेशन पर एक युवक ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। जान देने वाला युवक बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग का कोर्स कर चुका था और नौकरी न मिलने के कारण हताश था। मेट्रो स्टेशन पर लगे सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि वह बार-बार अपनी घड़ी देख रहा है और जैसे ही मेट्रो स्टेशन पर आई उसने मेट्रो ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जान दे दी।

सेक्टर-24 कोतवाली पुलिस पुलिस के मुताबिक ग्राम खरगपुर थाना ज्ञानपुर जिला भदोही के प्रशांत दीक्षित (32 वर्ष) पुत्र महेन्द्र दीक्षित सेक्टर-74 स्थित अजनारा सोसायटी में रहते थे। प्रशांत ने वर्ष 2017 में मुंबई से बैचलर आफ इंजीनियरिंग का कोर्स किया हुआ था। वह नौकरी की तलाश में काफी दिनों से परेशान थे। आज भी नौकरी की तलाश में घर से निकले थे। वापस आते समय सेक्टर-34 मेट्रो स्टेशन पर एक मेट्रो से उतर कर प्लेट फार्म पर खड़े होकर दूसरी मेट्रो का इंतजार करने लगे।

सीसीटीवी फुटेज में प्रशांत परेशान दिख रहा था और घड़ी को बार-बार देख रहा था। दूसरी मेट्रो के आते उसनेअचानक छलांग लगा दी। जानकारी होने पर स्टेशन पर तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के जवानों द्वारा जब बाहर निकाला तो प्रशांत को सिर में गंभीर चोटें आई थी।

मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा एंबुलेंस बुलाकर तत्काल इलाज घायल को इलाज के लिए सेक्टर-39 स्थित जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डाक्टरों ने प्रशांत दीक्षित को मृत घोषित कर दिया। मृतक के स्वजन घटना की जानकारी पाकर अस्पताल पहुंचे। पुलिस ने शव का पंचायतनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button