अपराधयूपी स्पेशलराज्य

महिला ने लगाए उत्तर प्रदेश भवन में यौन शोषण के आरोप, यूपी सरकार ने कई अधिकारियों को किया सस्पेंड

यूपी भवन में एक महिला के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने कार्रवाई करते हुए कई अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है. RC और ARC पर भी तलवार लटकी हुई है. इस घटना के बाद राजीव तिवारी को यूपी भवन की जिम्मेदारी दी गई है. बताया जा रहा है कि महिला ने यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई है.

महाराणा प्रताप सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजवर्धन सिंह परमार ने दो बड़े मंत्रियों से मुलाकात के नाम एक महिला को बुलाया था. बड़े अधिकारी के लिए कमरा देने के नाम पर 122 नंबर कमरा खुलवाया. फिर महिला के साथ आपत्तिजनक व्यवहार और यौन शोषण की कोशिश की गई. महिला ने दिल्ली पुलिस से शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए यूपी भवन के उस कमरे को सील कर जांच शुरू कर दी है.

पुलिस ने फोरेंसिक टीम से कराई कमरे की जांच 

CCTV जांच के बाद पता चला कि आरोपी राज्यवर्द्धन 12:22 पर आया और 1.05 बजे कमरे से बाहर निकला. इसके बाद महिला ने थाना चाणक्यपुरी में पहुंचकर यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने फोरेंसिक टीम को बुलाकर कमरे की जांच कराई. वहीं, कांग्रेस नेता पंखुरी पाठक ने इस मामले पर ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि यूपी भवन यौन शोषण मामले के अपराधी की तस्वीरें भी देख लीजिए. बलात्कारी मानसिकता के सभी लोग एक ही पार्टी और विचारधारा से जुड़े पाए जाते हैं.

इस मामले के सामने आने के बाद सीएम योगी ने जिन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की है, उसमें यूपी भवन के व्यवस्था अधिकारी दिनेश कारूष भी शामिल है. इसके अलावा यूपी भवन के राकेश चौधरी और पारस को भी एक मामले में सस्पेंड कर दिया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button