अपराधदिल्ली/एनसीआरनोएडा

Noida: डीएलएफ मॉल के पास 300 करोड़ से ज्यादा की जमीन हुई अतिक्रमण मुक्त, नोएडा प्राधिकरण ने लिया एक्शन

दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में अवैध अतिक्रमण हटाया गया है. नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टर 18 में मौजूद DLF मॉल के पास बने अवैध अतिक्रमण को बुलडोजर से हटया. मॉल के पास अवैध तरीके से नर्सरी और कैंटीन को बनाया गया था, जिसे आज हटा दिया गया है. प्राधिकरण के मुताबिक, करोड़ों कीमत की इस जमीन पर लोगों ने अवैध कब्जा जमाया हुआ था.

दरअसल, नोएडा के सेक्टर 18 में मौजूद डीएलएफ मॉल के आस-पास की सरकारी जमीन पर लोगों ने अवैध कब्जा किया हुआ था. यहां पर नर्सरी बना दी गई थी और अवैध कैंटीन का संचालन किया जा रहा था. जमीन को लेकर चल रहा विवाद हाईकोर्ट में विचाराधीन है.

बुधवार को नोएडा प्राधिकरण की टीम पूरे बंदोबस्त के साथ अवैध कब्जे वाले इलाके में पहुंची. प्राधिकरण की टीम के साथ पुलिस भी मौजूद रही. टीम ने अवैध अतिक्रमण को हटाना शुरू कर दिया. प्राधिकरण के इस एक्शन का लोगों ने विरोध किया. उनका कहना है कि जब मामला हाईकोर्ट में चल रहा है तो यह एक्शन क्यों लिया जा रहा है. पीड़ितों का कहना है कि बिना मुआवजा दिए हमारा सामान हटा दिया गया है. सारा सामान तोड़ दिया गया है.

किसानों की बताई जा रही है जमीन

वहीं, जिस जमीन से अवैध कब्जा हटाया गया है. उसको लेकर कहा जा रहा है कि यह जमीन किसानों की है. बड़ी संख्या में किसान भी मौके पर पहुंचे. किसानों का कहना है कि प्राधिकरण के खिलाफ धरना करेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button