दिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

मूसलाधार बारिश के चलते दिल्ली में सोमवार को बंद रहेंगे सभी स्कूल, CM केजरीवाल का आदेश

देश में मानसून ने दस्तक दे दी है। दिल्ली एनसीआर समेत आसपास के इलाकों में बीते शनिवार से बारिश थमने का नाम नहीं ले (Delhi School Closed) रही है। भारी बारिश के चलते नदी नाले उफान पर हैं। इतना ही नहीं सड़कें भी जलमग्न हो गई हैं, जिससे आम जनजीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त हो गया है, लोगों को घर से निकलने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ (School Closed In Delhi) रहा है। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर सोमवार को कक्षा 12वीं तक सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूल बंद करने का निर्देश दिया है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, दिल्ली में पिछले 2 दिनों से हो रही मूसलाधार बरसात और मौसम विभाग की चेतावनियों को ध्यान में रखते (School News) हुए कल दिल्ली के सभी स्कूलों को एक दिन के लिए बंद किया जा रहा है।

School Closed News: इस दिन खुलेंगे स्कूल

कल 12वीं तक दिल्ली के सभी सरकारी व प्राइवेट कॉलेज बंद रहेंगे। यदि बारिश थमने का नाम लेती है, तो 11 जुलाई को पुन: स्कूल संचालित किया जाएगा। हालांकि अभी इससे संबंधित किसी प्रकार का कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है।

School Closed In Delhi: 41 सालों का रिकॉर्ड टूटा

शुक्रवार से दिल्ली एनसीआर में झमाझम बारिश हो रही है। मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार से हो रही भारी बारिश ने 41 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बता दें इससे पहले साल 1982 में 24 घंटे से ज्यादा लगातार भारी बारिश हुई है। वहीं एक बार फिर लगातार 3 दिनों के बाद भी बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है। इसे देखते हुए आईएमडी ने येलो अलर्ट जारी किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button