दिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

‘साजिश के तहत डुबोई गई दिल्ली, हथिनीकुंड से पानी केवल दिल्ली क्यों छोड़ा गया’, AAP का गंभीर आरोप

राजधानी दिल्ली इस वक्त यमुना के कहर से त्रस्त है. दिल्ली के ज्यादातर इलाके आज जल-मग्न हैं. बारिश और बाढ़ की वजह से दिल्ली ठहर सी गई है. लेकिन आम आदमी पार्टी (AAP) इस आपदा को भी सियासी नजरिए से देख रही है. शुक्रवार को AAP के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसके जरिए पार्टी ने दिल्ली में बाढ़ के पीछे ‘साजिश’ का अंदेशा जताया है और इसका आरोप भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर लगाया है.

‘डूबा कर मारने की साजिश’

ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो को हथिनी कुंड के पास रहने वाले एक शख्स ने बनाया था. वीडियो में कहा जा रहा है कि हथिनीकुंड के पास ही एक नहर है, जो यूपी के सहारनपुर की तरफ जाती है, लेकिन वो नहर बिल्कुल सुखी है, जबकि दिल्ली आज पानी-पानी हुई पड़ी है और इसका कारण यह है कि हरियाणा से सारा पानी दिल्ली की तरफ छोड़ा जा रहा है. वीडियो को शेयर करते हुए आप ने लिखा है कि ‘क्या दिल्ली वालों को डूबा कर मारने की साजिश कर रही है बीजेपी?’

यूपी के बजाय दिल्ली को चुना

इस वीडियो को शेयर कर आप यह बताना चाह रही है कि हथिनी कुंड से पानी यूपी की तरफ भी छोड़ा जा सकता था, और अगर ऐसा किया जाता तो आज दिल्ली में बाढ़ की स्थिति नहीं होती. लेकिन हरियाणा से सारा पानी दिल्ली की तरफ छोड़ा जा रहा है. आप के इस ट्वीट के अनुसार, ये सब जानबूझकर ऐसा किया गया है, जिससे दिल्ली में आपातकाल जैसे हालात उत्पन्न हो गए हैं. इस आपदा के समय मे भी आम आदमी पार्टी राजनीति और आरोप-प्रत्यारोप वाली सियासत कर रही है. जबकि समय रहते इसके लिए तैयारी करनी थी और अब राहत-बचाव कार्य को पुख्ता किये जाने की जरूरत है.

हथिनीकुंड के पास दो कॉरिडोर

ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो को जल बोर्ड के उपाध्यक्ष अजर आप के विधायक एडवोकेट सोमनाथ भारती द्वारा शेयर किया गया है. साथ ही उन्होंने इस वीडियो को ‘इंसानियत से बड़ा कुछ भी नहीं’ कैप्शन भी दिया है. आप के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जारी किए गए इस वीडियो को लेकर बुराड़ी से दिल्ली सरकार के विधायक और आप के प्रवक्ता, संजीव झा ने एबीपी लाईव की टीम से खास बातचीत में बताया कि हथिनीकुंड बैराज के पास दो कॉरिडोर हैं, ईस्ट और वेस्ट. ईस्ट वाला कॉरिडोर हरियाणा की तरफ से दिल्ली को आता है, जबकि वेस्ट वाला यूपी की तरफ जाता है. अगर उस कैनल में भी थोड़ा-थोड़ा ही पानी छोड़ा जाता तो, आज दिल्ली की हालत इतनी बुरी नहीं होती. वहीं यमुना में हथिनीकुंड बैराज की तरफ से रुक-रुक कर पानी छोड़ा गया, जो दिल्ली शहर में आ कर रुक गया है. इसलिए सवाल यह है कि, क्यों नहीं यूपी?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button