अपराधदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

GST अधिकारी बन 6 करोड़ का सोना लूटने वाला पंजाब से गिरफ्तार, करीबी दोस्त निकला मास्टरमांइड

नई दिल्ली: बाहरी जिले के स्पेशल स्टाफ की पुलिस टीम ने करोड़ों की चीटिंग का खुलासा करते हुए मामले के मास्टरमाइंड को धर दबोचा है. इसने अपने आपको जीएसटी ऑफिसर बताकर गोल्ड के प्लेट की ठगी की वारदात को अंजाम दिया था. इसने रानी बाग इलाके में 10 किलो गोल्ड के प्लेट की ठगी की थी. गिरफ्तार किए गए आरोपी को 3 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है.

डीसीपी आउटर हरेंद्र सिंह ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी पंजाब लुधियाना का रहने वाला है. इसके पास से एसीपी ऑपरेशन की देखरेख में स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार की टीम ने 8 गोल्ड प्लेट बरामद किया है, जिसकी कीमत साढ़े चार करोड़ रुपये बताई जा रही है. पुलिस के अनुसार करोड़ों की चीटिंग की शिकायत कुछ दिन पहले दर्ज की गई थी. मामले में स्पेशल स्टाफ की टीम को जांच के लिए लगाया गया था. शिकायत में बताया गया कि 10 जुलाई की रात माल की डिलीवरी लेकर पंजाब से आते वक्त जीएसटी ऑफिसर बनकर चिटिंग की गई थी.

शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपी कार सवार ने उनकी गाड़ी को ओवरटेक किया. उसमें से दो लोग उतरे. उन्होंने खुद को जीएसटी डिपार्टमेंट का अधिकारी बताया. गाड़ी में अनऑथराइज्ड गोल्ड होने की बात कहकर वे उनसे गोल्ड प्लेट चीट करके ले गए और अगले दिन दिल्ली ऑफिस में मिलने को कहा. लेकिन इसके बाद में उनकी मुलाकात नहीं हुई. पीड़ित ने पुलिस में इसकी शिकायत की. स्पेशल स्टाफ की टीम ने 100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों को चेक किया. टेक्निकल सर्विलांस से छानबीन की और आखिरकार इनके बारे में पता लगा लिया. आरोपी को गिरफ्तार करके उसके पास से साढ़े 4 करोड़ रुपये का गोल्ड बरामद कर लिया गया है. उसके साथी की गिरफ्तारी के लिए छानबीन की जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button