अपराधयूपी स्पेशलराज्य

कौशांबी में भी ज्योति मौर्या जैसा केस, सरकारी टीचर बनते ही पति को छोड़ा; थामा दारोगा का हाथ

यूपी के कौशांबी जिले में एक पूर्व सैनिक ने पुलिस से शिकायत कर पत्नी पर बेवफाई का आरोप लगाए हुए उसके प्रेमी दरोगा पर कार्रवाई की मांग की है. आरोप लगाया है कि दरोगा ने उसकी अध्यापक पत्नी से अवैध संबंध बनाए. उसकी (शिकायतकर्ता) जिंदगी बर्बाद हो गई है. इतना ही नहीं वो फर्जी केस में फंसाने की धमकी भी दे रहा है. एसपी ने मामले की जांच की जिम्मेदारी सीओ मंझनपुर को सौंपी है.

दरअसल, मोहब्बतपुर पइंसा कोतवाली के एक इलाके में रहने वाला शख्स भारतीय वायु सेना में था. साल 2005 में उसकी शादी लखनऊ की एक युवती के साथ हुई थी. उसके दो बच्चे हैं. साल 2010 में पत्नी सहायक अध्यापक बनी थी और उसकी तैनाती प्रयागराज जिले के एक स्कूल में हुई.

‘बच्चों की धमकी देकर चुप करा देती थी पत्नी’

पीड़ित का कहना है कि नौकरी मिलने के बाद पत्नी ने खुद को ससुराल से अलग करना शुरू कर दिया. साल 2013 में वो झगड़ा करके बच्चों को लेकर प्रयागराज के एक इलाके में रहने लगी. यहीं उसका प्रेमी दरोगा एक चौकी में तैनात था. उससे नजदीकियां बढ़ गईं. बच्चे कभी मां से सवाल करते तो वो उन्हें जहर देकर मारने की धमकी देकर चुप करा देती थी.

‘मोबाइल चेक किया तो पत्नी की अश्लील चैट मिली’

आरोप है कि साल 2015 में पत्नी के अवैध संबंध के बारे में जानकारी मिली. इसी दौरान पत्नी ने खरीदी गई सवा करोड़ रुपये की जमीन 25 लाख रुपये में चोरी से बेच दी. शक होने पर उसका मोबाइल चेक किया तो पत्नी और दरोगा के बीच की अश्लील चैट एवं आपत्तिजनक फोटो सामने आ गईं.

‘डीएनए जांच करवाई और इसकी रिपोर्ट भी है’

पीड़ित का कहना है कि उसकी पत्नी ने 21 मई 2015 को बेटी को जन्म दिया, जो कि दरोगा की है. इसकी डीएनए जांच भी करवाई और रिपोर्ट भी उसके पास है. उधर, बहू की इस हरकत के चलते पिता की गम में मौत हो गई. साथ ही उसने अपने 2 बच्चों की परवरिश के चलते वायु सेवा की नौकरी से इस्तीफा दे दिया.

उसने आगे कहा कि दरोगा वर्तमान में एक चौकी का प्रभारी है. पत्नी की साजिश के डर से खुद और बच्चों के जीवन की हिफाजत में जान बचाता इधर-उधर शरण ले रहा है. पीड़ित ने एसपी बृजेश श्रीवास्तव से इस मामले में शिकायत की है. एसपी ने मामले की जांच मंझनपुर सीओ अभिषेक कुमार को सौंपी है.

इस मामले में ASP समर बहादुर ने बताया कि सेना के एक पूर्व सैनिक का आरोप है कि पत्नी को एक उपनिरीक्षक द्वारा बहलाया फुसलाया गया है. उनसे बात की गई तो उन्होंने बताया कि महिला तलाकशुदा है. कुछ जमीन का विवाद है. जांच की जा रही है. साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button