अपराधयूपी स्पेशलराज्य

उन्नाव में भी आया ज्योति मौर्य जैसा मामला, पति का आरोप- सिपाही बनते ही पत्नी कर रही दूसरी शादी

बरेली के बाद अब उन्नाव से SDM ज्योति मौर्या जैसा घटनाक्रम सामने आया है. शादी के बाद पढ़ने की इच्छा जताने पर पति ने 6 साल तक मेहनत-मजदूरी व कर्ज लेकर पत्नी को पढ़ाया. पति ने पढ़ा-लिखाकर पत्नी को सिपाही बनाया. पति के मान-मनौव्वल के बाद बेवफा पत्नी ने दूसरे से इश्क कर लिया. हाल ही के दिनों में पत्नी सगाई कर दूसरी शादी भी कर रही है. वहीं, अब पीड़ित पति ने एसपी उन्नाव से शिकायत कर बिना तलाक दिए शादी करने पर कार्रवाई की मांग की है. इस पूरे मामले पर एसपी उन्नाव ने सीओ सिटी को जांच के आदेश दिए हैं.

यह पूरा मामला उन्नाव के अचलगंज थाना क्षेत्र के भौनीखेड़ा गांव का है. इस गांव के रहने वाले विजयपाल सिंह ने साल 2010 में माखी थाना क्षेत्र के बेलसी गांव की रहने वाली छाया सिंह से पूरे रीति रिवाज से शादी की थी. छाया सिंह का सपना सरकारी नौकरी का था. जिस सपने को पूरा करने के लिए पति विजयपाल सिंह आगे आए.

2019 से बाराबंकी में पत्नी की है पोस्टिंग

परिवार के विरोध के बावजूद पत्नी को पुलिस भर्ती की पढ़ाई शुरू कराई. बेहतर पढ़ाई के लिए उन्नाव शहर में कोचिंग लगवाई. पत्नी को अफसर बनाने के लिए विजयपाल ने मेहनत मजदूरी कर एक-एक पाई जोड़कर पढ़ाई कराई. साल 2013 में छाया सिंह ने उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती की परीक्षा दी. जिसमें सफल होने के बाद 2016 में महिला आरक्षी पद पर नियुक्ति हो गई. पति ने ट्रेनिंग के दौरान कोई दिक्कत न हो इसके लिए 50 हजार रुपये कर्ज लेकर पत्नी को दिए थे. पति के मुताबिक छाया सिंह साल 2019 से बाराबंकी जिले में तैनात है.

16 जुलाई को बॉयफ्रेंड से की इंगेजमेंट

पुलिस की वर्दी पहनने के बाद ही छाया सिंह पति से दूर रहने लगी. साथ रहने की बात पर पति विजयपाल से आए दिन विवाद करती रही. पीड़ित विजयपाल ने एसपी उन्नाव को प्रार्थना पत्र देकर पत्नी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. पति के मुताबिक छाया सिंह ने बीती 16 जुलाई को बॉयफ्रेंड से इंगेजमेंट कर ली है.

वहीं, अब उन्नाव में भी ज्योति मौर्या जैसी घटना सामने आने के बाद चर्चा का केन्द्र बन गया है. पति ने पत्नी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि बिना तलाक दिए शादी कर रही है. SP उन्नाव ने सीओ सिटी को जांच के आदेश दिए हैं.

पति को बिना बताए कर रही शादी

इस मामले पर सीओ सिटी आशुतोष कुमार ने बताया कि थाना अचलगंज क्षेत्र के निवासी एक द्वारा एक प्रार्थना पत्र देकर यह बताया गया कि जब उनकी शादी हुई थी. तब उनकी पत्नी जॉब में नहीं थी. इनके द्वारा उनको पढ़ाया गया. अब वो जॉब में है. अब बिना बताएं किसी से शादी कर रही है. वहीं, न्यायालय में अलगाव के लिए मुकदमा किया हुआ है. इनका कहना है कि न्यायालय से मामला फाइनल नहीं हुआ है. इस बीच वो शादी कर रही है. इस संबंध में जांच कराया जा रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि जो अभी तथ्य सामने आएंगे. उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button