अपराधयूपी स्पेशलराज्य

तिलक लगाकर स्कूल पहुंची स्टूडेंट को प्रिंसिपल ने निकाला बाहर, कहा- बाकी छात्रों को होती है दिक्कत

मेरठ में 11वीं कक्षा की छात्रा के तिलक लगाने और रुद्राक्ष माला पहनपर हंगामा हो गया। आरोप है कि कॉलेज प्रशासन ने उसे रस्टीकेट कर दिया। छात्रा का कहना है उससे झूठी टीसी पर दस्तखत करने का दवाब बनाया गया। छात्रा की मां का कहना है कि स्कूल ने उनकी बेटी पर लवजेहाद फैलाने और स्कूल का माहौल बिगाड़ने का आरोप लगाया है।

उन्होंने योगी सरकार से मांग की है कि उनकी बेटी को स्कूल में त्रिपुंड लगाकर जाने की अनुमति दी जाए। पूरे मामले में छात्रा ने घटना की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया है। वहीं, कॉलेज प्रशासन ने थाने में तहरीर दी। पुलिस ने मामला शांत कराया। गहमा गहमी के बाद प्रबंधन ने छात्रा को निष्कासित कर दिया है।

ये है पूरा मामला

पावलीखास निवासी छात्रा मोदीपुरम स्थित सुभाष इंटर कॉलेज मेंकक्षा 11वीं की छात्रा का है। कॉलेज प्रशासन का आरोप है कि छात्रा माथे पर त्रिपुंड लगाकर और हाथ में रुद्राक्ष पहनकर कॉलेज आ रही थी, इसे लेकर छात्रा को कई बार टोका गया लेकिन यह क्रम जारी रहा। दो दिन पहले छात्रा ने कॉलेज की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। छात्रा ने कॉलेज प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए। आपत्तिजनक टिप्पणी की।

वीडियो सामने आने के बाद कॉलेज प्रशासन ने पल्लवपुरम थाने में लिखित शिकायत की। इसका पता लगने पर छात्रा के परिजन कॉलेज पहुंच गए और हंगामा कर दिया। छात्रा के परिजनों ने भी कॉलेज प्रबंधन पर आरोप लगाए। हंगामे की सूचना पर पल्लवपुरम पुलिस स्कूल पहुंची और लोगों को शांत कराया। कॉलेज प्रशासन ने छात्रा को निष्कासित कर दिया है।

स्कूल में सांप्रदायिक भावनाएं भड़काती है छात्रा

कॉलेज की प्रिंसिपल भावना चौहान का कहना है कि छात्रा को तिलक लगाने के लिए बिल्कुल नहीं रोका गया है। मैं स्वयं यहां तिलक लगाकर स्कूल आती हूं। लेकिन यहां बात केवल तिलक लगाने की नहीं है लेकिन छात्रा यहां मुसलमानों के खिलाफ बच्चों से बोलती है तो स्कूल का माहौल संभालना मेरे लिए बहुत मुश्किल है। छात्रा स्कूल में मुसलमानों के खिलाफ बोलकर माहौल खराब करने का प्रयास कर रही है। लेकिन वो छात्रा नहीं मानती। इसलिए स्कूल के माहौल को बनाए रखने के लिए उसे समझाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button