अपराधग्रे नोएडाजागो हिन्दुस्तान स्पेशलदिल्ली/एनसीआर

गंग नहर के बाद ड्रोन की मदद से यमुना में व्यापारी पुत्र के शव की तलाश बाजार बंद तोगड़िया को रोका पुलिस पर आरोप

हत्यारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर तीसरे दिन बिलासपुर बंद
नहर के बाद ड्रोन की मदद से यमुना में शव की तलाशबिलासपुर/ग्रेटर नोएडा। डॉ. सतीश शर्मा जफरवादी।बिलासपुर कस्बे में व्यापारी पुत्र वैभव सिंघल के शव की बरामदगी और हत्यारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर कस्बे का बाजार तीसरे दिन भी पूरी तरह से बंद रहा। उधर गंग नहर के बाद अब ड्रोन और एनडीआरएफ की मदद से मथुरा और आगरा में यमुना नदी में शव की तलाश की जा रही है। शुक्रवार की देर शाम तक भी कोई सफलता नहीं मिली है।
तीन दिन से एनडीआरएफ पुलिस की पांच टीम बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा की गंग नहर में वैभव के शव की तलाश कर रही थी। लेकिन कोई सफलता नहीं मिलने के बाद शुक्रवार से मथुरा और आगरा जिले की क्षेत्र की यमुना नदी में नावों, और ड्रोन से शव की तलाश का काम शुरू हो गया। पुलिस और एनडीआरएफ की टीम के साथ-साथ बिलासपुर कस्बे के दो दर्जन व्यापारी भी शव की बरामद की के सर्च ऑपरेशन में साथ लगे हुए हैं। पीड़ित परिवार के अनुपम तायल ने फोन पर हिंदुस्तान को बताया कि पुलिस प्रशासन पूरी मुस्तैदी से उनके साथ शव की बरामदगी का प्रयास कर रहा है।
इधर कस्बे में मुख्य बाजार ही नहीं गली मोहल्ले के दुकानें भी पूर्ण रूप से बंद रहीं। अधिकांश व्यापारी धरने में शामिल रहे। बिलासपुर के अलावा आसपास के कस्बे के व्यापारियों ने भी पीड़ित परिवार के प्रति शोक संवेदना व्यक्त कर हर तरह से साथ देने का भरोसा दिया।
      एसीपी ग्रेटर नोएडा तृतीय सार्थक सेंगर ने बताया कि पुलिस एनडीआरएफ और व्यापारियों की टीम वैभव सिंघल के सब की बरामद की का पूरा प्रयास कर रही है। यमुना नदी में सब की तलाश के लिए नावों की संख्या बढ़ा दी गई है और ड्रोन की मदद ली जा रही है।

चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात
कस्बे में किसी भी अप्रिय वारदात से निपटने और शांति भंग होने की आशंका के चलते कस्बे में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस चौकी, मुख्य बाजार, मृतक परिवार और आरोपी परिवारों के आसपास पुलिस की गहन पहरेदारी है।
आरोपियों के घरों पर लटके ताले
वैभव हत्याकांड के बाद आरोपियों के घरों पर ताले लटके हुए हैं। दो मोहल्ले में भी सन्नाटा पसरा हुआ है। कस्बे के मोहल्ला आलम खानी और मोहल्ला फतेह खानी दोनों में सन्नाटे का आलम है। हत्यारों के परिजन घरों को बंद करके भूमिगत हो गए हैं। वहीं आसपास के मोहल्ले के एक संप्रदाय के लोग भी घरों को खाली करके अनहोनी की आशंका के चलते अपने चिर परिचित लोगों और रिश्तेदारों के यहां चले गए हैं।
धरना स्थल पर जाने से प्रवीण तोगड़िया को रोका गया
वैभव हत्याकांड के विरोध में पुलिस चौकी के सामने तीन दिन से व्यापारियों का धरना प्रदर्शन चल रहा है। शुक्रवार को एक पूर्व नियोजित कार्यक्रम में अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया बिलासपुर कस्बे में पहुंचे थे। वह धरना स्थल पर जाना चाहते थे लेकिन पुलिस प्रशासन द्वारा उन्हें धरना स्थल पर जाने से रोक दिया गया। लोगों में आक्रोश फैलने और संवेदनशील मामला होने के कारण पुलिस प्रशासन ने बमुश्किल प्रवीण तोगड़िया को धरना स्थल पर जाने से रोका।
मृतक की बहनों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप
मृतक की बहने रिया, तानिया और हर्षा ने अपने परिजनों के साथ कार्यक्रम स्थल पर ही प्रवीण तोगड़िया से मिलने पहुंची। उन्होंने पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए। मृतक की बहन रिया का कहना था कि पुलिस उन्हें गुमराह कर रही है। परिजनों को आशंका है कि हत्यारों ने शव नहर में नहीं फेंका उसको किसी और रूप में ठिकाने लगाया है। परिजनों ने हत्यारों के घरों पर बुलडोजर चलाए जाने और उन्हें फांसी दिलाए जाने की मांग की।
प्रवीण तोगड़िया ने व्यापारियों को दिलाई शपथ
अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया को जब इस मामले की जानकारी हुई तो अपना कार्यक्रम पूर्ण करने के बाद उन्होंने कस्बे के व्यापारियों को वैभव के परिजनों का सहयोग करने और हत्यारों को फांसी दिलवाने की शपथ दिलवाई।
धार्मिक प्रवृत्ति का था वैभव वैभव के पड़ोसी अनिल तायल ने बताया कि वैभव धार्मिक प्रवृत्ति का था। 22 जनवरी की राम मंदिर यात्रा में भी उसने बढ़-चढ़कर भाग लिया था। इस कारण वह दूसरे वर्ग के लोगों के निशाने पर था। उन्होंने यह भी कहा था कि कहा प्रेम प्रसंग और आपत्तिजनक वीडियो की बातें बेबुनियाद हैं। पुलिस घटना के मुख्य कारण से बचाव कर रही है। उन्होंने आशंका व्यक्त की कि वैभव की हत्या में दो आरोपियों के अलावा भी कई लोगों का हाथ हो सकता है। पुलिस को इसकी सही ढंग से जांच करनी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button