अपराधग्रे नोएडाजागो हिन्दुस्तान स्पेशलदिल्ली/एनसीआरराष्ट्रीय

तीन गांव के 20 से अधिक लोगों ने की थी कमल को बंधक बनाकर कई स्थानों पर निर्ममता से पिटाई

ग्रेटर नोएडा। डॉ. सतीश शर्मा जाफ़रावादी। प्रेम प्रसंग को लेकर अस्तौली गांव के युवक कमल हत्याकांड की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों के भी रोंगटे खड़े हो रहे हैं। इस घटना कांड से जुड़े कई नए तथ्य जांच में सामने आ रहे हैं। कमल और उसके साथी जितेंद्र की तीन गांव के 20 से अधिक लड़कों ने बेहद निमर्मता से पिटाई की थी। 4 घंटे तक कार में बंधक बनाकर कई स्थानों पर हमलावर इन्हें ले जाते रहे और अपने दोस्तों को बुला बुलाकर धुनाई करवाते रहे।
इस हत्याकांड की जांच में सामने आया है कि दादूपुर इमलिया और अटाई के जंगल में हमलावरों ने कमल और जितेंद्र की निर्माता से पिटाई की थी। उन्हें अंदरूनी चोट पहुंचाई गई थी। दोनों के शरीर पर अनगिनत छोटों के निशान थे। कमल की गुर्दे, लिवर और आंत बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए थे। शरीर के अंदरूनी भाग में अत्यधिक रक्त बहने के कारण ही कमल की मौत हो गई थी।
इस मामले में मृतक कमल के चचेरे भाई नरेंद्र ने दनकौर कोतवाली में दर्जन भर से अधिक लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने इस मामले में छह नामजदो में से पांच को गिरफ्तार कर लिया है। शेष की गिरफ्तारी के प्रयास किया जा रहे हैं।
पुलिस जांच में सामने आया है कि कमल हत्याकांड में नवादा, दादूपुर और पीपलका गांव के लगभग 20 युवक शामिल रहे। एक मुख्य आरोपी हर्ष द्वारा फोन कर करके अपने परिचित दोस्तों और संबंधियों को कई जगह पर बुलाया गया। इस दौरान दोनों युगों को आरोपी कर में बंधक बनाकर जगह-जगह ले जाते रहे और वहां के आसपास के अपने परिचित लोगों को बुलाकर उनकी बेरहमी से पिटाई करवाते रहे। पुलिस ने नामजद 6 में से पांच को तो गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन 15 उन हमलावरों की तलाश के लिए कई गांव में ताबड़ तोड़ छापेमारी की जा रही है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह जिले में पहला ऐसा उदाहरण है जिस हत्याकांड में तीन गांव के लोग शामिल रहे और बेहद निर्माता से मृतक कमल की पिटाई की गई। गिरफ्तारी के डर से हमलावर घरों से फरार हैं लेकिन पुलिस आरोपियों की तर पकड़ का पूरा प्रयास कर रही है।
मंगलवार को प्रेम प्रसंग को लेकर युवती से पीपल का गांव में मिलने गए गांव अस्तौली निवासी कमल और उसके दोस्त जितेंद्र की दो दर्जन हमलावरों ने बेरहमी से पिटाई की थी। अस्पताल में उपचार के दौरान कमल की मौत हो गई थी। कमल सात बहनों का इकलौता भाई था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button