अपराधग्रे नोएडादिल्ली/एनसीआरनोएडायूपी स्पेशलराष्ट्रीय

जन्मदिन के दिन पारसौल के जवान ने मथुरा पीएसी कैंप में गोली मार कर की आत्महत्या

दनकौर/पारसौल/मथुरा।संवाददाता। पारसौल गांव के पीएसी के जवान की मथुरा में ड्यूटी के दौरान अपने जन्मदिन के दिन ही खुद की सरकारी सर्विस राइफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। बटालियन के अधिकारियों और सैकड़ो ग्रामीणों की मौजूदगी में मृतक के शव का मंगलवार की दोपहर बाद गांव पारसौलमें अंतिम संस्कार किया गया।

मृतक सुधीर मलिक2021 में पीएसी में भर्ती हुआ था। वर्तमान में वह आगरा में पाक की 15वीं वाहिनी में तैनात था। अस्थाई ड्यूटी मथुरा में लगी थी। बताया गया है कि सोमवार की आधी रात के बाद मथुरा के होली गेट पर ड्यूटी के लिए जवान जा रहे थे। सभी जवान बस में बैठ गए तभी सुधीर अचानक बैरिक में गया। सुधीर के असलाह से ही गोली चली और उसकी मौत हो गई। अधिकारियों ने गांव में परिजनों को सूचना दी। परिजन मौके पर पहुंचे और अधिकारियों के साथ शव को लेकर गांव आ गए। पीएसी जवानों द्वारा मृतक को सलामी के साथ अंतिम संस्कार हुआ।

मथुरा में पीएसी का कैंप थाना रिफाइनरी क्षेत्र में है। थाना अध्यक्ष सोनू कुमार ने बताया कि सभी जवान ड्यूटी पर जा रहे थे तभी सुधीर वापस बैरक जाने की कहकर बैरिक में गया और उसने वहां अपनी सरकारी इंसास से खुद को गोली मार ली।

सुधीर पिता उदयवीर मलिक के दो पुत्रों में सबसे छोटा था। भाई पवन अध्यापक है। सुधीर की अभी शादी नहीं हुई थी। उसके चाचा जयवीर मलिक ने बताया कि वह रोजाना शाम को घर पर फोन करता था। उसे किसी तरह की परेशानी नहीं थी, और ना ही वह किसी तनाव में था। मंगलवार को वह 3 महीने की छुट्टी पर घर आने वाला था। अभी एक सप्ताह पहले ही वह छुट्टी पूरी कर ड्यूटी पर गया था।
सुधीर की मौत की आधिकारिक स्तर पर जांच शुरू हो गई है। मौत के संबंध में परिजन कुछ भी बता पाने में असमर्थ हैं। इस घटना के बाद मृतक के गांव और परिवार में मातम छाया हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button