अपराधग्रे नोएडाजागो हिन्दुस्तान स्पेशलदिल्ली/एनसीआरनई दिल्लीयूपी स्पेशलराष्ट्रीय

दहेज की फॉर्च्यूनर बेची फ्लैट के लिए एक करोड़ नहीं देने पर की थी हत्या मां-बाप और बेटा तीनों गए जेल

ग्रेटर नोएडा/डॉ. सतीश शर्मा जफराबादी। ग्रेटर नोएडा के जगनपुर गांव में विवाहिता की हत्या दहेज में एक करोड़ नहीं मिलने पर की गई थी। दहेज के लालची ससुराली जनों ने पहले तो दहेज में मिली फॉर्च्यूनर कार बेच दी। अब फ्लैट के लिए एक करोड रुपए मांग रहे थे। मां बेटा और बाप सहित तीनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

    जगनपुर गांव में एक महिला की गोली मारकर हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी सास-ससुर समेत 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पूछताछ के दौरान भी पुलिस के सामने यह बात स्वीकार की है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त अवैध पिस्टल को भी बरामद कर लिया है। पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।
दिल्ली के सराय कालेखा निवासी हरवीर सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उन्होंने 2020 में अपनी बेटी निधि की शादी जगनपुर गांव के रहने वाले दीपक भड़ाना के साथ की थी। आरोप है कि दहेज में एक करोड रुपये की मांग को लेकर उनकी बेटी को परेशान किया जा रहा। शनिवार की सुबह दहेज की खातिर उनकी बेटी की पति समेत ससुराल के 6 लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।  मृतक के पिता ने आरोपी पति दीपक भड़ाना, देवर तरुण, सास मुन्द्रेश, ससुर रमेश, मधुसूदन और विनोद समेत 6 के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया था। पुलिस ने इस मामले में आरोपी देवर तरुण, ससुर रमेश और सास मुन्द्रेश को रविवार को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त अवैध पिस्टल भी बरामद की है। पूछताछ के दौरान पुलिस को आरोपी देवर तरुण ने बताया कि ग्रेटर नोएडा में उनको एक करोड रुपये का फ्लैट लेना था। जिसके लिए उसके भाई और परिवार के अन्य लोगों ने मृतक निधि के पिता से उनकी बेटी को तलाक देने की धमकी देते हुए 1 करोड रुपये दहेज में देने को कहा था। निधि के पिता ने रुपये देने के लिए हामी भी भर ली थी। लेकिन किसी तरह उन पर रुपये देने का इंतजाम नही हो सका। जिससे गुस्से में आकर ही आरोपियों ने योजना के तहत शनिवार को निधि की गर्दन में गोली मारकर हत्या कर दी थी। साथ ही आरोपियों ने

दहेज में दी फॉर्च्यूनर गाड़ी को भी बेच दिया था। जिसका भी मृतक महिला ने विरोध किया था। इस मामले में अभी आरोपी पति समेत तीन नामजद आरोपी फरार चल रहे हैं। जिनको पुलिस जल्द ही गिरफ्तार करने की बात कह रही है।
—————
घर का ताला तोड़कर 35 हजार का कैश और 10 लाख रुपये के गहने चोरी
दनकौर।दनकौर रेलवे स्टेशन के पास से एक घर का ताला तोड़कर चोरों ने 35 हजार रुपये का कैश और कई लाख रुपये के गहने चोरी कर लिए। घटना के वक्त पीड़ित परिवार दूसरे कमरे में सोया हुआ था। इस मामले की जानकारी पीड़ित परिवार को रविवार की सुबह जागने पर हुई। इस संबंध में पीड़ित परिवार ने अज्ञात चोरों के खिलाफ कोतवाली पहुंचकर इस संबंध में शिकायत की है।
पीड़ित सोनू भाटी ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि वह रेलवे स्टेशन के पास स्थित एशियन पेंट कॉलोनी में परिवार के साथ रहते हैं। उन्होंने बताया कि शनिवार की रात में परिवार के लोगों के साथ कमरे में सोए हुए थे। उसी का फायदा उठाते हुए देर रात को दूसरे कमरे का ताला तोड़कर उसमें रखे अलमारी से अज्ञात चोरों ने 35 हजार रुपये का कैश और करीब 10 लाख रुपये से ज्यादा के सोने चांदी के गहने चोरी कर लिए।परिवार के सभी लोगों के सोने की वजह से उस वक्त घटना की जानकारी नहीं हो सकी। रविवार की सुबह जब वह जाकर तो उन्होंने देखा कि कमरे का ताला टूटा हुआ है। साथ ही अंदर से सामान भी गायब था। पीड़ित सोनू भाटी का कहना है कि अज्ञात चोरों ने इस घटना को अंजाम दिया है। सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर घटना का जायजा लेने पहुंच गई। इस संबंध में पीड़ित सोनू ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ रविवार को कोतवाली में पहुंचकर शिकायत की है। कोतवाली प्रभारी मुनेंद्र सिंह का कहना है कि पीड़ित की शिकायत के आधार पर जांच कर आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
————–

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button