अपराधदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

Delhi Crime: 71 साल के बुजुर्ग से 35 की महिला ने रचाई शादी, फिर तलाक के बदले मांगे एक करोड़… हुआ कत्ल

नई दिल्ली. पश्चिमी दिल्ली के राजौरी गार्डन इलाके में एक बेहद संगीन वारदात सामने आई है. मामला 35 वर्षीय पत्नी की हत्या का है जिसे उसके ही 71 वर्षीय पति ने दो लोगों को सुपारी देकर मरवा दिया. घटना बुधवार 17 मई को करीब 2.30 बजे घटी. पुलिस के मुताबिक जब वह मौक ए वारदात पर पहुंची तो वहां उसे महिला मृत हालत में मिली, उसके शरीर को कई बार चाकूओं से गोदा गया था. जांच के दौरान सामने आया है कि मरने वाली महिला की शादी नवंबर में एस के गुप्ता नाम के शख्स से हुई थी.

जांच में पाया गया है कि गुप्ता ने यह सोच कर शादी की थी कि महिला उसके बेटे अमित (45) की देखरेख करेगी, क्योंकि उनका वह दिव्यांग है और साथ में सेरिब्रल पाल्सी से भी पीड़ित है, लेकिन जब उनके मुताबिक कुछ नहीं हुआ तो गुप्ता ने अपनी पत्नी से तलाक लेने का मन बना लिया, लेकिन उनकी पत्नी तलाक के एवज में 1 करोड़ की मांग करने लगी. वह हर हाल में उस महिला को अपनी जिंदगी से बाहर निकालना चाहते थे, लेकिन उसकी नाजायज़ मांगों को मानने के लिए राज़ी नहीं थे.

पुलिस के मुताबिक, ऐसे में गुप्ता का संपर्क विपिन से हुआ जो उनके बेटे अमित को अस्पताल ले जाया करता था. गुप्ता ने अपने बेटे का साथ मिलकर हत्या की साजिश रची और विपिन को इसमें शामिल किया. उन्होंनें विपिन को इस काम के लिए 10 लाख रु देने का वादा किया और 2.40 लाख रुपए एडवांस भी दिए.

​​​​​​​क्या थी योजना

विपिन ने अपने साथी हिमांशु के साथ मिलकर गुप्ता की पत्नी को मारने की योजना तैयार की, वह गुप्ता के घर पर पहुंचे और महिला को चाकू से गोद कर उसे मौत की नींद सुला दिया. यही नहीं दोनों ही आरोपियों ने पुलिस को गुमराह करने के लिए घर में तोड़फोड़ की, ताकि यह एक लूट की वारदात लगे, इसके साथ ही अमित का फोन भी ले गए. वारदात को अंजाम देते हुए उन दोनों की भी कुछ चोटें आईं. जब दोनों आरोपी वारदात को अंजाम दे रहे थे उस समय अमित घर पर ही मौजूद था

आरोपियों ने कबूला अपराध

जांच के आधार पर चारों आरोपियों –एस के गुप्ता, उनके बेटे अमित और दोनों हत्यारे विपिन सेठी (45) और हिमांशु (20) को हिरासत में ले लिया गया है. इन्होंनें अपराध में अपनी भूमिका कबूल कर ली है. अपराध में इस्तेमाल किया गया फोन, खून से सने कपड़े, और स्कूटी को बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button