अपराधदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

लॉरेंस बिश्नोई-जितेंद्र गोगी सिंडिकेट का एक भगोड़ा गैंगस्टर गिरफ्तार, बेल मिलने के बाद तीन साल से था फरार

लॉरेंस बिश्नोई और गोगी गैंग के फरार गैंगस्टर योगेश उर्फ ​​हिमांशु उर्फ ​​गोघा को दिल्ली स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया. जानकारी के मुताबिक, योगेश लॉरेंस गैंग को लॉजिस्टिक सपोर्ट मुहैया कराता था. यह दिल्ली में हत्या के प्रयास के मामले में अंतरिम जमानत पर छूटने के बाद तीन साल से फरार था. इस मामले में योगेश को चार साल की सजा हुई थी. योगेश पहले दिल्ली एनसीआर में हत्या के प्रयास, डकैती, आपराधिक धमकी और आर्म्स एक्ट समेत 16 आपराधिक मामलों में शामिल रहा है.

इसके पास से 32 बोर की एक सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल और दो जिंदा कारतूस भी बरामद हुए हैं. दरअसल, स्पेशल सेल को सूचना मिली थी कि फरार गैंगस्टर योगेश उत्तर-पश्चिम जिले और बाहरी दिल्ली इलाके में मौजूद है. सूचना मिलते ही स्पेशल सेल की टीम एक्टिव हो गई. योगेश की गतिविधियों के बारे में और जानकारी जुटाई गई. करीब दो महीने तक स्पेशल सेल इसको पकड़ने के लिए जाल बिछाती रही.

अपने सहयोगी से मिलने आया था योगेश

इसी बीच स्पेशल सेल को जानकारी मिली कि योगेश 22 मई को शाम 3.30 बजे के बीच ब्रिटानिया चौक फ्लाईओवर के पास अपने सहयोगी से मिलने आएगा. जानकारी मिलते ही स्पेशल सेल ने मौके पर जाल बिछाया. दोपहर करीब 3.15 बजे योगेश को फ्लाईओवर की ओर पैदल आते हुए देखा गया. स्पेशल सेल की टीम ने जब उसको पकड़ने की कोशिश की तो वह भागने लगा.

स्पेशल सेल की टीम पर आरोपी ने किया फायर

इस पर टीम ने उसके आत्मसमर्पण करने के लिए कहा तो उसने पिस्टल निकाली और स्पेशल सेल की टीम पर फायर कर दिया. टीम के सदस्यों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई की और आरोपी योगेश को पकड़ लिया. बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई पर इस समय दिल्ली पुलिस, स्पेशल सेल, खूफिया एजेंसियों और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की नजरें टेढ़ी हैं. ये एजेंसियां गैंग के सदस्यों पर नकेल कसने में लगी हुई हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button