अपराधग्रे नोएडादिल्ली/एनसीआर

ग्रेटर नोएडा में अवैध कॉलोनी काटने वाले 19 भूमाफिया पर मुकदमा दर्ज

ग्रेटर नोएडा। ग्रेनो वेस्ट स्थित चिपियाना बुजुर्ग गांव के पास अवैध कॉलोनी काटने पर 19 भूमाफिया पर केस दर्ज कराया गया है। कॉलोनाइजर प्राधिकरण की अधिसूचित जमीन पर अवैध कॉलोनी काट रहा है। कोतवाली प्रभारी का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में तैनात सहायक प्रबंधक की तरफ से मुकदमा दर्ज करवाया गया है। बिसरख के प्रभारी अनिल कुमार राजपूत ने बताया कि आरोप है कि ग्राम चिपियाना बुजुर्ग के कई खसरा नंबर पर अवैध निर्माण किया जा रहा है। यह क्षेत्र ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र के अंतर्गत आता है। इसके विभिन्न खसरा नंबर में बिना प्राधिकरण की अनुमति प्राप्त किए और लैंड यूज चेंज किए अवैध निर्माण किया जा रहा है, जिसे प्राधिकरण की टीम ने कई बार रुकवाया, लेकिन निर्माणकर्ता रात्रि में कार्य करा रहा है। इस कारण क्षेत्र के समुचित नियोजन और विकास पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है।

इन पर मुकदमा दर्ज

राजकुमार, मैसर्स किंग्सन इंफ्रा डेवलपर्स एलएलपी, मैसर्स ग्रीन होम द्वारा मनोज कुमार, मैसर्स जेपीजी टेक बिल्ड एसएलपी, मैसर्स भूमि होम्स द्वारा राजीव कुमार, विपिन कुमार, रोहित चौधरी, मैसर्स 99 होम्स प्रकाश चौधरी, रोहतास, विनोद गिरि, विकास चौधरी, दलजीत, धर्मराज, टीटू कुमार, आसिफ, मैसर्स एण्ड बिल्डर्स द्वारा शारदा, अमरनाथ, न्यू जनरेशन इंक्वायरी प्राइवेट लिमिटेड के रोहित शर्मा और राजकुमार, अमरनाथ समेत 19 भूमाफिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

ग्रेनो वेस्ट में सक्रिय

ग्रेनो वेस्ट के आसपास के गांवों की जमीन पर भूमाफिया की नजर है। यहां अवैध प्लाटिंग और अवैध निर्माण का काम लगातार जारी है। प्राधिकरण की अधिसूचित जमीन पर भूमाफिया कॉलोनी काट रहे हैं। प्रशासन, पुलिस और प्राधिकरण द्वारा बीच-बीच में कार्रवाई भी की जाती है लेकिन उसके बाद फिर से यह लोग सक्रिय हो जाते हैं। शाहबेरी में अवैध निर्माण को लेकर बड़ा हादसा हो चुका है। इस बीच कुछ दिनों के लिए यहां अवैध निर्माण पर रोक लगी, लेकिन चोरी-छिपे फिर से यहां भी अवैध निर्माण किया जाने लगा। प्राधिकरण की तरफ से बीच-बीच में भू माफिया के खिलाफ मुकदमे भी दर्ज किए जाते हैं। लेकिन उसके बावजूद भी यह लोग इस अवैध धंधे में लिप्त रहते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button