अपराधग्रे नोएडाजागो हिन्दुस्तान स्पेशलदिल्ली/एनसीआरनोएडायूपी स्पेशल

ग्रेटर नोएडा की कोतवाली का 3 घंटे घेराव तब हुआ मुकदमा दर्ज

दनकौर/ग्रेटर नोएडा।डॉ. सतीश शर्मा जाफ़रावादी

ग्रेटर नोएडा की दनकौर कोतवाली के क्षेत्र में एक दिव्यांग और उसके साथियों को हमलावरों ने मारपीट कर घायल कर दिया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया तो किसान यूनियन ने 3 घंटे कोतवाली का घेराव कर धरना प्रदर्शन किया तब कहीं जाकर के मुकदमा दर्ज होने पर मामला निपटा

चपरगढ़ गांव के पीड़ित सचिन दिव्यांग है। बुधवार की दोपहर चपरगढ़ अंडरपास से गांव की तरफ जा रहे थे। तभी रास्ते में खड़ी एक कार में पांच लोगों ने पीड़ित को पकड़कर डंडे से बुरी तरह पिटाई कर दी। आरोपियों के चंगुल से छूटकर पीड़ित अपनी जान बचाता हुआ घर की तरफ दौड़ने लगे। रास्ते में उसके चचेरे भाई अंकित व सुशील मिले। जिन्होंने पीड़ित को पिटाई से बचाने की कोशिश की। आरोप है कि सभी आरोपियों ने मिलकर अंकित और सुशील की भी जमकर पिटाई कर दी। रास्ते में हो रही जमकर मारपीट के दौरान देखने के लिये राहगीरों की भी भीड़ लग गई। पीड़ित सचिन का कहना है कि इसके बाद कोतवाली पुलिस की गाड़ी पहुंची और पीड़ितों को ही हिरासत में लेकर स्पोर्ट्स सिटी चौकी ले गई।

इस घटना  के बाद पवन खटाना के नेतृत्व में भारतीय किसान यूनियन टिकैत के कार्यकर्ता दनकौर कोतवाली पहुंचे और कार्रवाई की मांग करते हुए जमकर नारेबाजी की गई। करीब तीन घंटे तक कोतवाली परिसर में किसानों का धरना जारी रहा जिन्हें समझाने में पुलिसकर्मियों के भी पसीने छूट गए। कोतवाली प्रभारी मुनेंद्र सिंह ने बताया कि पीड़ित की शिकायत के आधार पर राहुल निवासी मिर्जापुर और लव शर्मा निवासी कलुपरा समेत अन्य तीन अज्ञात लोगों के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button