जागो हिन्दुस्तान स्पेशलदिल्ली/एनसीआरयूपी स्पेशल

चौ. हरचंद सिंह कालेज के छात्र-छात्राओं और शिक्षकों ने 320 पौधे रोपकर उनकी सुरक्षा का लिया संकल्प

छात्र-छात्राओं और शिक्षकों ने 320 पौधे रोपकर उनकी सुरक्षा का लिया संकल्प
खुर्जा। चौधरी हरचंद सिंह महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं और शिक्षकों ने शनिवार को वृक्षारोपण जन आंदोलन के अंतर्गत 320 पौधे रोपकर उनकी सुरक्षा का संकल्प लिया।
इस अवसर पर कॉलेज के निदेशक डॉ. एन.के. शर्मा ने कहा कि पौधे रोपने के साथ उनकी सुरक्षा करना बहुत जरूरी है। तभी वृक्षारोपण अभियान को सफल बनाया जा सकता है। छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि समाज के लोगों को भी पौधारोपण और उनकी सुरक्षा के प्रति जागरूक करना चाहिए।
इस अवसर पर कॉलेज के छात्र छात्राओं और शिक्षकों ने नीम, जामुन, अमरूद, पापड़ी, बेल, अमरूद, पीपल, सहजन, शीशम आदि प्रजातियों के फलदार और छायादार पौधे लगाए। महाविद्यालय की ओर से शाहपुर फिरोजपुर मार्ग पर और किसानों की सहमति से उनकी खेतों की मेड़ पर पौधारोपण किया गया। इस अवसर पर एनएसएस के छात्र छात्राओं ने समाज के लोगों को पौधारोपण कर उनकी सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए संकल्प भी लिया। इस अवसर पर डॉ. एन. के. शर्मा, डॉ. सतीश शर्मा, डॉ.अश्वनी सिंह, डॉ. नरेंद्र सिंह, डॉ. गंगा सिंह, डॉ. प्रमोद सिंह, डॉ. जितेंद्र सिंह, विवेक सक्सेना, प्रदुम्न सिंह, नरेश कुमार, दिग्विजय सिंह, पुनीत सोलंकी,श्रीमती दिव्या, श्रीमती पूजा, वंदना सिंह, मधु चौधरी, मनोरमा, ऋतु बंसल, अनीता राघव आदि शिक्षक और छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button