दिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

Delhi: सत्येंद्र जैन से अस्पताल मिलने पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल, खुशी से लगाया गले

देश की सबसे बड़ी और सबसे सुरक्षित जेलों में शुमार तिहाड़ जेल में बंद आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन गुरुवार (25 मई) को बाथरूम में चक्कर खाकर गिर गए और वहीं बेहोश हो गए. इस दौरान उनके सिर में मामूली चोट आईं जिसकी वजह से खून जम गया. हालांकि, अब उनकी हालत स्थिर है और दिल्ली के एलएनजेपी (LNJP) अस्पताल में इलाज चल रहा है. इस बीच सत्येंद्र जैन के स्वास्थ्य के बारे में जानने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एलएनजेपी हॉस्पिटल पहुंचे. उन्होंने जैन से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली साथ ही डॉक्टरों से भी बातचीत की.

सत्येंद्र जैन से मिलने के बाद सीएम केजरीवाल ने ट्विटर पर कुछ तस्वीरें साझा की है, इनमें मुख्यमंत्री केजरीवाल आप नेता सत्येंद्र जैन को खुशी से गले लगाते हुए दिख रहे हैं और उनका हालचाल पूछते हुए दिख रहे हैं. इन तस्वीरों को साझा कर केजरीवाल ने जैन को हीरो बताया. सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा, मैं बहादुर आदमी से मिला, हीरो! (Met the brave man…the hero)
सूत्र से मिली जानकारी के मुताबिक जैन के इलाज के लिए चार सदस्यीय मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है. बोर्ड के सदस्यों में एलएनजेपी अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक, जीबी पंत अस्पताल के न्यूरोलॉजिस्ट और गहन देखभाल में विशेषज्ञता रखने वाले चिकित्सक शामिल हैं. सत्येंद्र जैन को बृहस्पतिवार को लोक नायक जय प्रकाश (LNJP) अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हालांकि अब उमकी हालत स्थिर है. चोट लगने के कारण उनके सिर में खून का थक्का जम गया है और फिलहाल उनका इलाज किया जा रहा है. एमआरआई समेत उनकी कई जांच की गई हैं, जिनकी रिपोर्ट का इंतजार है.

बता दें पिछले एक सप्ताह में यह दूसरी बार है जब जैन को अस्पताल ले जाया गया है. जैन बीते गुरूवार को चक्कर आने से तिहाड़ जेल के शौचालय में गिर गए. इससे पहले भी वह जेल के शौचालय में गिर गए थे और उन्हें रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट आई थी. जिसके बाद उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button