अपराधग्रे नोएडादिल्ली/एनसीआर

Greater Noida: पिता ने डेढ़ साल की बेटी की गला दबाकर की हत्या, गृहक्लेश से परेशान था आरोपित

नोएडा। उत्तर प्रदेश के नोएडा में देर रात एक बेरहम पिता ने अपनी डेढ़ साल की मासूम बच्ची को मौत के घाट उतार दिया। पति पत्नी के विवाद में पिता ही हत्यारा बन गया और उसने अपनी बेटी की गला घोटकर हत्या कर दी।

जानकारी के अनुसार, थाना जेवर क्षेत्रान्तर्गत सल्यान नई बस्ती निवासी दीपक पुत्र बांकेलाल का अपनी पत्नी के साथ विवाद हो गया था, जिस कारण दीपक ने गुस्से में आकर अपनी डेढ वर्षीय बेटी का गला दबा दिया जिससे उसकी मृत्यु हो गयी। पुलिस द्वारा दीपक को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने पंचायतनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मूल रूप से रन्हेरा गांव निवासी दीपक पुत्र बांकेलाल अपनी पत्नी व बच्चों के साथ करीब 10 वर्ष पूर्व जेवर के सल्यान नई बस्ती में आकर रहने लगा था। दीपक की तीन बेटियां और एक बेटा है। दीपक और उसकी पत्नी गायत्री के बीच आए दिन किसी न किसी बात को लेकर पारिवारिक विवाद होता रहता था। शुक्रवार को पारिवारिक विवाद के बाद दीपक ने अपनी पत्नी गायत्री की पिटाई कर दी। पिटाई से नाराज होकर गायत्री बच्चों को घर पर छोड़ कर अपने मायके चली गई। गायत्री के जाने के कुछ देर बाद डेढ़ वर्ष की मासूम बच्ची इंदू रोने लगी। इस पर गुस्साए दीपक ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।

बच्चों ने मचाया शोर

पिता को ऐसा करता देखकर बच्चों ने शोर मचा दिया, जिसके बाद पड़ोसी दीपक के घर पहुंचे तो उन्हें बच्ची मृत मिली। पड़ोसियों ने फोन कर गायत्री को सूचना दी, जिसके बाद वह परिजनों के साथ अपने घर पहुंची। मृतका के मामा ने थाने में दीपक के खिलाफ बच्ची की हत्या करने का मुकदमा दर्ज कराया।

हैरान कर देने वाली वारदात

थाना प्रभारी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि पति पत्नी के बीच आए दिन विवाद होता रहता था। बेरहम पिता द्वारा अपनी मासूम बेटी को मौत के घाट उतारे जाने की घटना के बाद से पड़ोसी हैरान हैं। हर कोई चर्चा कर रहा है कि कोई बाप इतना बेरहम कैसे हो सकता है कि वह अपनी फूल जैसी मासूम बच्ची की हत्या कर दे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button