अपराधग्रे नोएडाजागो हिन्दुस्तान स्पेशलदिल्ली/एनसीआर

ग्रेटर नोएडा में छात्रों को अवैध रूप से हिरासत में रखने वाले कोतवाली प्रभारी को हटाया छात्रों पर की गई कार्रवाई हुई वापिस

ग्रेटर नोएडा/ सतीश शर्मा जाफराबादी। गौतम बुध नगर की पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने ग्रेटर नोएडा में छात्रों को मोबाइल छीन कर पिटाई करने और उन्हें अवैध रूप से हिरासत में रखने के आरोप में बबीटा 2 कोतवाली के इंचार्ज को हटा दिया है। पुलिस द्वारा मारपीट आई और छीना छपती का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। एक विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों के हाई प्रोफाइल परिजनों  ने भी इस मामले में पुलिस कमिश्नर से शिकायत की थी।

पुलिस कमिश्नर ने बीटा-2 कोतवाली प्रभारी विनोद मिश्रा को हटा दिया गया। उन्हें पुलिस कार्यालय संबद्ध किया गया है। वहीं, पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह के हस्तक्षेप के बाद छात्रों पर की गई शांति भंग की कार्रवाई वापस ले ली गई।

फरीदाबाद के रहने वाले चार छात्र बैनेट विश्वविद्यालय में पढ़ते हैं। शुक्रवार सुबह छात्र फरीदाबाद जाने के लिए निकले थे। आरोप है कि उनकी कार में आबकारी विभाग के सिपाही ने टक्कर मार दी। इससे छात्रों की कार का शीशा टूट गया। घटना के बाद छात्र पीछा करते हुए सेक्टर गामा-1 स्थित आबकारी विभाग के ऑफिस पहुंच गए। वहां आबकारी सिपाही ने पुलिस बुला ली। इसके बाद सेक्टर बीटा-2 पुलिस ने छात्रों के खिलाफ शांति भंग में कार्रवाई कर दी। आरोप है कि छात्रों के परिजनों को सूचना भी नहीं दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button