अपराधयूपी स्पेशलराज्य

पति ने चुपके से की दूसरी शादी, गेस्ट हाउस पहुंचकर पहली पत्नी ने किया जमकर हंगामा

उन्नाव सदर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला स्थित गेस्ट हाउस में मंगलवार रात पति से दूसरी शादी रचाए जाने की जानकारी होने पर पहली पत्नी ने पहुंच रुकवाए जाने की मांग उठाई। सूचना पर पुलिस के पहुंचने से पहले शादी हो चुकी थी। उसके बाद पीड़िता ने पुलिस में तहरीर देकर पति समेत आठ लोगों पर दोबारा शादी करने व क्रूरता तथा दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराया है।

हसनगंज थाना क्षेत्र के नेवलगंज गांव की रहने वाले सबा बानों ने सदर कोतवाली में शिकायती पत्र देकर बताया कि 14 अक्तूबर 2021 को शहर के आवास विकास कॉलोनी के ए ब्लॉक मोहल्ला निवासी अनवार अहमद के बेटे इमरान अहमद से शादी 5 लाख रुपये व दान दहेज देकर हुई थी। कुछ माह बाद पति इमरान व सास हमीदा, ननद साहिन पत्नी एखलाक व ससुर अनवार अहमद दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे।

तलाक का मामला कोर्ट में विचाराधीन

कहा कि डेढ़ लाख रुपये व कार लेकर नहीं आएगी, तो तलाक देकर दूसरी शादी कर देंगे। मांग न पूरी होने पर तलाक तलाक बोलकर घर से भगा दिया। मामला दही थाना पहुंचने पर सुलह होने पर ससुरालीजन लेने नहीं आए और कोर्ट में डिवोर्स के लिए मुकदमा डाल दिया। मामला कोर्ट में विचाराधीन है। 16 मई 2023 को ससुरालीजन लोगों से सांठगांठ करके मौनिस सिद्दीकी व मौविस के चाचा नसीम हाजी और अकरम निवासी जेल गेट मिलकर शहर के एक गेस्ट हाउस में दूसरी शादी करा दी।

न्याय नहीं मिलने पर प्रशासन होगा जिम्मेदार

शादी रुकवाने के लिए पीड़िता ने दही थाना व सीओ के यहां प्रार्थना पत्र दिया। मगर कोई कार्रवाई नहीं की। पीड़िता ने नसीम हाजी, अकरम व लड़की के पिता गुफरान अहमद को घर जाकर सूचना दी कि मेरा अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। आप लोग अपनी बेटी का विवाह इमरान अहमद के साथ न करें, मगर बेटी के घर वालों ने एक नहीं मानी और शादी कर दी। पीड़िता का कहना है कि मेरे माता पिता नहीं है। अगर मुझे न्याय नहीं मिला तो उसका जिम्मेदार प्रशासन होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button