अपराधग्रे नोएडादिल्ली/एनसीआरनई दिल्लीनोएडायूपी स्पेशलराष्ट्रीय

ग्रेटर नोएडा के गांव में पत्नी को गोली से पिस्टल से उड़ाया पति देवर गिरफ्तार 5 फरार

ग्रेटर नोएडा/ सतीश शर्मा जफराबादी। ग्रेटर नोएडा की दनकौर कोतवाली के जगनपुर गांव में शनिवार को एक पति ने परिजनों के साथ मिलकर अपनी पति की गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। पुलिस ने इस मामले में शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया।एक आरोपी महिला के देवर तरुण को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
मृतक महिला निधि पुत्री हरवीर सिंह निवासी सराय कालेखान दिल्ली की शादी सन 2020 में जगनपुर निवासी दीपक भड़ाना के साथ हुई थी। निधि के पिता हरवीर ने बताया की शादी में मुंह मांगा दहेज दिया गया था फिर भी शादी के बाद से ही ससुराल वाले अतिरिक्त दहेज की मांग करते थे। मांग पूरी कराने के लिए निधि को प्रताड़ित करते थे। आए दिन परिवार में निधि को परेशान कर मारपीट की जाती थी।
मृतक के पिता के अनुसार शनिवार को निधि के पति दीपक ने परिवार वालों के साथ निधि की गर्दन में गोली मार दी। सूचना पर जब वह पहुंचे तो तब तक वह दम तोड़ चुकी थी ।इस मामले में पति दीपक, देवर तरुण, सास, ससुर सहित पांच लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है। घटना के आरोपी मृतिका के देवर तनु को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बाकी सभी आरोपी परिजन गांव से फरार है। पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में जुटी है।
पुलिस हत्या में प्रयुक्त असलाह को बरामद करने का प्रयास कर रही है। कोतवाली प्रभारी मुनेंद्र सिंह का कहना है कि महिला के गले में गोली लगी है गोली संभावित 32 बोर की पिस्टल की बताई जा रही है। पुलिस घटना में प्रयुक्त पिस्तौल और अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।
दीपक को विवाह में वधू पक्ष की ओर से दहेज में फॉर्च्यूनर गाड़ी मिली थी। दीपक मामूरा में जनरल स्टोर की दुकान करता था उसने फॉर्च्यूनर गाड़ी बेच दी थी।इस बात को लेकर भी परिवार में क्लेश होता था।
पुलिस ने बताया कि मृतक महिला के 2 वर्ष का एक बेटा और सवा महीने की बेटी है। कुछ दिन पहले ही वह मायके से ससुराल आई थी। मायके से ससुराल आने के बाद से ही घर में विवाद चल रहा था।

निधि को उसके पति और प्रजनन ने गोली मारकर हत्या की है एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है अन्य की गिरफ्तारी और हत्या में प्रयुक्त असलाह को बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है।

     –अशोक कुमार एडिशनल डीसीपी ग्रेटर नोएडा

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button