अपराधयूपी स्पेशलराज्य

देवबंद में एनआईए ने छापा मारकर मस्जिद के इमाम को उठाया, घंटों पूछताछ के बाद छोड़ा

देवबंद (सहारनपुर)। एनआईए द्वारा देवबंद की एक मस्जिद के इमाम को हिरासत में लिए जाने की बात सामने आई है। बताया जा रहा है कि इमाम से पूछताछ की जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम ने बुधवार को देवबंद कोतवाली क्षेत्र के इमलिया गांव में कार्रवाई करते हुए एक मस्जिद के इमाम को हिरासत में लिया।
कई घंटे की पूछताछ के बाद टीम इमाम को छोड़ कर वापस लौट आई। बताया जा रहा है कि एनआईए हवाला कारोबार से जुड़े मामले की जांच कर रही है। सूत्रों के मुताबिक आज सुबह करीब सात बजे एनआईए की टीम स्थानीय पुलिस को साथ लेकर इमलिया गांव पहुंची।
यहां टीम ने गांव की मस्जिद में इमामत कर रहे रतनपुरी के गांव हुसैनाबाद भनवाड़ा निवासी इमाम मौलाना कासिम को हिरासत में लिया और उसे अपने साथ कोतवाली ले गई। सूत्रों के मुताबिक टीम ने मौलाना कासिम से उसकी आइडी, बैंक एकाउंट समेत अन्य दस्तावेजों के बारे में जानकारी ली। साथ ही उसकी कॉल डिटेल खंगाली। करीब तीन घंटे बंद कमरे में पूछताछ के बाद टीम ने इमाम को छोड़ दिया।
बताया जा रहा है कि इमलिया के पूर्व प्रधान पप्पू सहित अन्य ग्रामीण इमाम को अपनी सुपुर्दगी में साथ ले गए। उधर, एनआईए की कार्रवाई से गांव में तरह-तरह की चर्चाएं हो रहीं हैं। लेकिन इस बारे में स्थानीय अधिकारी कुछ भी बताने को तैयार नहीं हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button