अपराधयूपी स्पेशलराज्य

Ghaziabad: हिस्ट्रीशीटर शेखर और ब्रिजेश की 29 करोड़ की संपत्ति कुर्क, ढोल बजवाकर पुलिस ने कॉलोनी में की मुनादी

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश पुलिस बदमाशों पर लगातार शिकंजा कसती जा रही है. इसी कड़ी में शनिवार को गाजियाबाद में गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत 2 बदमाशों की करीब 30 करोड़ की चल और अचल संपत्ति को पुलिस की मौजूदगी में कुर्क किया गया है. जानकारी के अनुसार माफिया शेखर चौधरी और उसके गैंग के सदस्य बृजेश उर्फ हनुमान की संपत्ति को पुलिस ने कुर्क किया है. इसके लिए बकायदा मुनादी भी करवाई गई.

मामला गाजियाबाद के मुरादनगर इलाके का है. गैंगस्टर एक्ट के तहत ये कार्रवाई टीम लीडर शेखर और उसके गैंग के सदस्यों के खिलाफ की गई है. कार्रवाई के दौरान पुलिस ने 29 करोड़ पचास लाख रुपए की बेनामी संपत्ति कुर्क की है. पुलिस से 11 अचल संपत्ति हैं और एक चल संपत्ति पर शिकंजा कसा है.

बता दें माफिया शेखर चौधरी का एक संगठित गिरोह है. उसके ऊपर यूपी के कई थानों में साल 2008 से अब तक जमीन और मकान के हड़पने संबंधित कई मामले दर्ज हैं. इसके अलावा उगाही, लूट, चोरी और अपहरण के भी कई मामले दर्ज हैं. इसी गैंग के सदस्य बृजेश उर्फ हनुमान ने भी अपराध करके करोड़ों की संपत्ति अर्जित की थी. दोनों आरोपियों पर थाने में गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज है. अब उनके अपराध द्वारा अर्जित की गई संपत्ति पर शिकंजा कसा जा रहा है. इस संपत्ति में दो बड़ी बिल्डिंग शामिल थी.

न्यायालय के आदेश पर हुई कार्रवाई: डीसीपी रवि कुमार की मौजूदगी में कुर्की की कार्रवाई की गई. बकायदा मुनादी भी करवाई गई. मुनादी के जरिए यह बताया गया कि कैसे दोनों गैंगस्टर पर कार्रवाई की जा रही है. लोगों को भी यह पता चला कि जब कानून का अपना शिकंजा कसता है, तो अपराध से कमाई गई काली संपत्ति भी जब्त कर ली जाती है. इस कार्यवाही से वो लोग काफी खुश हैं, जिनके साथ आरोपियों ने धोखाधड़ी की थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button