अपराधदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

सनसनीखेज हत्याकांड से दहल उठी दिल्ली: साहिल ने 16 साल की लड़की को चाकू से गोद डाला, बुलंदशहर से गिरफ्तार

देश की राजधानी दिल्ली के बाहरी उत्तरी जिले में 16 साल की लड़की के लाइव कत्ल का सीसीटीवी फुटेज सामने आने से हर कोई सहम गया. हमलावर लड़की को चाकू और पत्थर से ताबड़तोड़ वार-दर-वार कर रहा है. आसपास खड़े निहत्थे लोग अपनी जान बचाने की खातिर खामोशी से तमाशबीन बने रहते हैं. सब मासूम लड़की पर हो रहे हमले को ‘जिज्ञासु’ बनकर देख रहे हैं. यह घटना शाहबाद डेयरी थाना इलाके की है. हालांकि आरोपी 20 साल के साहिल को अब गिरफ्तार कर लिया गया है. उसे उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से पकड़ा गया है.

आइए जानते हैं कि आखिर कौन है कत्ल की इस वारदात को अंजाम देने का आरोपी हमलावर/मुलजिम साहिल. वह साहिल, जिसकी बहनों की अब से कुछ महीने पहले ही कही बात या दी गई नसीहत कि, “तू लड़की के चक्कर में बर्बाद हो जाएगा, इसे छोड़कर दूर हो जा.” अब जब 16 साल की लड़की का सर-ए-राह लाइव कत्ल करके साहिल हत्या का मुलजिम बन चुका है तो भाई साहिल से उसकी दोनों बहनों द्वारा कही गई बात या नसीहत सही साबित हो चुकी है.

बुलंदशहर से पकड़ा गया आरोपी

शाहबाद डेयरी इलाके में हुई घटना से लड़की के घर में कोहराम मचा हुआ है. वहीं आरोपी साहिल के घर में सब हैरत में हैं. साहिल के घर-परिवार में सबको यह तो पता था कि साहिल और लड़की के बीच में चक्कर चल रहा है. यह किसी को उम्मीद नहीं थी कि एक दिन रिश्ते खराब होने पर नौबत यहां तक आ पहुंचेगी कि साहिल ही लड़की का कत्ल कर डालेगा. हालांकि हत्यारोपी साहिल को अब पुलिस ने पकड़ लिया है. इसकी पुष्टि टीवी9 से बातचीत में खुद उस शाहबाद डेयरी थाने के इंचार्ज ने की, जहां कत्ल की घटना को अंजाम दिया गया है.

लड़की से दूर हो जा, परिवार के लिए अच्छा रहेगा

हालांकि वहीं दूसरी ओर पुलिस को साहिल के परिजनों से उसके बारे में काफी कुछ जानकारियां मिल चुकी हैं. मसलन, तीन-चार महीने पहले ही साहिल की दोनों बहनों ने उसे समझाते हुए नसीहत दी थी कि, वो (भाई साहिल) जितनी जल्दी हो सके, इस लड़की से (साहिल की गर्लफ्रेंड) दूर हो जाए. थाना शाहबाद डेयरी के पुलिसकर्मियों की साहिल के परिजनों से हुई बातचीत में यह भी निकलकर सामने आया कि साहिल की बहनों ने भाई को समझाया था कि लड़की से जितनी जल्दी दूर हो जाएगा खुद साहिल और घर परिवार के लिए उतना ही अच्छा रहेगा.

2-3 सालों से लड़की के साथ लिव-इन में था साहिल

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इसके बाद भी 2-3 साल से साहिल लड़की के साथ लिव-इन में रह रहा था. साहिल ने दोनों बहनों की बात नहीं मानी, जिसका नतीजा आज सामने है. संबंध खराब होने के चलते साहिल ने खुद ही उस लड़की को कत्ल करके खुद को भी तबाह कर डाला है, जिस लड़की से दूर होने की नसीहत साहिल को उसकी बहनें कई महीने पहले से ही दे रही थीं. बहनों को साहिल और लड़की के बीच पनपे रिश्ते में आखिर ऐसा क्या लगा था, जिसके चलते उन्होंने साहिल को लड़की से तुरंत अलग होने की नसीहत देना शुरू कर दिया था?

पिता चलाते हैं वेल्डिंग की दुकान

पूछने पर पुलिस और परिवार वाले कुछ भी बोलने को राजी नही हैं. उधर, शाहबाद डेयरी पुलिस के मुताबिक, साहिल दो बहनों का अकेला भाई है. वो पेशे से फ्रिज मैकेनिक है, जबकि उसके पिता सरफराज वेल्डिंग का धंधा करके पेट पालते हैं. पुलिस की मानें तो साहिल पर साक्षी की दोस्ती का भूत उस हद तक सवार था कि वो अपने घर-परिवार से भी दूर हो जाने को राजी था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button