ग्रे नोएडादिल्ली/एनसीआर

सीमा हैदर पाकिस्तान में सचिन के नाम का मांग में लगाती थी सिंदूर, करवा चौथ का भी रखा था व्रत

पाकिस्तान से चार बच्चों को लेकर प्रेमी सचिन मीणा के पास नोएडा आई सीमा हैदर ने एटीएस की पूछताछ के बाद दो दिन तक खामोश रहने के बाद शुक्रवार को एक बार फिर मीडिया के सामने आई। सीमा हैदर ने एक बार फिर मरते दम तक सचिन के साथ रहने की ख्वाहिश जाहिर की। घर में पुलिसकर्मियों की मौजूदगी के बीच एक टीवी चैनल से बातचीत में सीमा ने कहा कि वह दिखावे के लिए हिंदू नहीं है। उसने दावा किया कि पाकिस्तान में रहकर ही वह मन ही मन हिंदू हो चुकी थी और सचिन के नाम की सिंदूर अपने मांग में भरने लगी थी।

सीमा ने कहा कि एटीएस से पूछताछ में उसने कराची से लेकर नोएडा तक की पूरी बात सच सच बता दी। उसने कहा कि गलत तरीके से भारत में घुसना उसकी मजबूरी थी क्योंकि वीजा नहीं मिल पाया था। अपनी उम्र को लेकर सीमा ने कहा कि असल में वह 27 साल की है। पाकिस्तान के दस्तावेजों में उसकी उम्र अलग इसलिए है क्योंकि पिता ने कुछ कम करके लिखवा दी थी। उसने इस बात से भी इनकार किया कि पाकिस्तान के होटल में गलत नाम लिखवाया।

नेपाल के होटल में और बस यात्रा के दौरान अपना नाम प्रीति बताए जाने को नकारते हुए सीमा ने कहा, ‘मैंने पहली बार यह नाम सुना। मैंने सभी को अपना नाम सीमा ही बताया है। होटल में तो नाम लिखा भी नहीं गया था। पता नहीं वे क्यों झूठ बोल रहे हैं। वहां हर दिन सुबह हमसे 500 रुपए लिए जाते थे। हम परिवार की तरह रहे। होटल मालिक के पापा बहुत अच्छे थे। मैं उनके बच्चों को भी लेती थी। नेपाल में हम पशुपतिनाथ मंदिर के अलावा कहीं नहीं गए।’

सीमा हैदर ने होटल मालिक की ओर से किए गए इस दावे को भी नकारा कि सीमा पब जाना चाहती थी। सीमा ने कहा, ‘मैंने कभी ऐसी बात नहीं कही। मैंने सचिन के साथ हंसी-खुशी दिन गुजारे। बहुत अच्छे दिन गुजरे हमारे। तब मेरे मन में नहीं था कि भारत जाऊंगी। जुदा होते वक्त हमें लगा कि हम एक दूसरे के बिना नहीं रह पाएंगे।’

सीमा ने इंटरव्यू के दौरान कहा कि वह सचिन के लिए पहले से हिंदू हो गई थी। पाकिस्तान में रहकर वह चुपके से हिंदू त्योहार मनाती थी। सीमा ने अपनी एक हिंदू सहेली सोनम का नाम लेते हुए कहा कि उसके साथ होली खेलती थी। उसने कहा, ‘मैं हिंदू हीहूं। मैं एक साल से हिंदू हूं। पाकिस्तान में भी मन से हिंदू थी। मैं खुलकर बोल नहीं सकती थी। नहीं तो मार दी जाती। मैं दो बार करवा चौथ मना चुकी हूं। मैंने नेपाल में भी खुद को हिंदू बताया। मैं हिंदू त्योहार पाकिस्तान में बैठकर मानती थी अपनी सोनम नाम की दोस्त के साथ। मेरे एक साल पुराने वीडियो भी देख लीजिए मेरी मांग में सिंदूर दिखेगा। मैं इन्हें (सचिन) को पति मानती थी और इनके नाम का सिंदूर लगाती थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button