अपराधग्रे नोएडाजागो हिन्दुस्तान स्पेशलदिल्ली/एनसीआरयूपी स्पेशलराष्ट्रीय

नोएडा/ग्रेटर नोएडा और देहात की सड़कों पर सांडों का आतंक दनकौर में सांड ने छीन लिया चार बेटियों से बाप का साया

दनकौर/ग्रेटर नोएडा। डॉ. सतीश शर्मा जाफ़रावादी। नोएडा ग्रेटर नोएडा और देहात क्षेत्र की तमाम सड़कों पर आवारा सांडों का आतंक है। रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन सार्वजनिक स्थल कस्बे चौराहे और देहात की सुनसान सड़कों पर घूम रहे सांड आए दिन दुर्घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं वाहन चालक और लोग परेशान और आक्रोशित हैं। बंजारों के भीड़भाड़ वाले इलाकों में लोगों का जीना इन सांडों ने दूभर कर दिया है। वन विभाग ट्रैफिक पुलिस और पुलिस कमिश्नरेट कोई भी कार्रवाई कर इनसे लोगों को राहत दिलाने में असमर्थ है। 

दनकौर में भी एक आवारा सांड ने बाइक सवार कंपनी कर्मी की जान ले ली। इससे पहले भी नोएडा ग्रेटर नोएडा और देहात क्षेत्र में कई घटनाएं हो चुकी है।

ताजा घटनाक्रम के अनुसार दनकौर कोतवाली क्षेत्र में खेरली चचुला सड़क मार्ग पर ग्राम ब्राउजरपुर के समीप सेंड की टक्कर से कंपनी सवार सड़क से टकराकर गंभीर रूप से घायल हो गया अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई पुलिस ने मृतक के सब का पंचनामा भर पोस्टमार्टम कराया है।
ककोड थाना क्षेत्र के गांव बिछट निवासी रिंकू भाटी उर्फ सतेंद्र पुत्र रतन पाल 35 ग्रेटर नोएडा के अक्षर में एक कंपनी में नौकरी करता था। कंपनी से ड्यूटी कर रात के लगभग 12:00 बजे वह बाइक से अपने घर लौट रहा था। बताया गया है कि जैसे ही बाइक सवार खेरली नहर के किनारे पर बनी सड़क के रास्ते बांझरपुर गांव के समीप पहुंचा तभी सामने से सड़क पर घूम रहे सांडड से बाइक सवार टकरा गया। सांडड से टक्कर होते ही बाइक सवार सिर के बल सड़क पर गिर गया और गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल की चीख सुनकर मौके पर नहर की पुल पर बैठे ग्रामीण पहुंचे और पुलिस को घटना की सूचना दी। ग्रामीणों ने ही पुलिस को बताया कि सांड के टकराने के कारण बाइक सवार सड़क पर गिर गया। पुलिस ने घायल को चीती गांव के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
।।।
सर पर नहीं था हेलमेट
पुलिस के अनुसार मृतक के सर पर हेलमेट नहीं था हेलमेट नहीं होने के कारण से टक्कर होने के बाद बाइक सवार का कर सड़क से टकराकर फट गया जिससे अधिक रक्त बह जाने के कारण हालत बिगड़ गई।
।।।।
चार लड़कियों से छीन लिया बाप का साया
मृतक रिंकू के चार लड़कियां हैं। पत्नी की एक वर्ष पूर्व बीमारी के चलते मौत हो गई थी। घर में चार लड़कियों का पिता ही एकमात्र भरण पोषण का सहारा था। रिंकू की मौत के बाद लड़कियों का रो-रो कर बुरा हाल है। घर में मातम छाया हुआ है।
।।।।
बाइक सवार सांड से टकराने के कारण सड़क पर गिरकर घायल हो गया। पुलिस ने सूचना मिलने पर उसे तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन गंभीर चोट के कारण उसकी मौत हो गई। –अशोक कुमार एडिशनल डीसीपी, ग्रेटर नोएडा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button