अपराधग्रे नोएडाजागो हिन्दुस्तान स्पेशलदिल्ली/एनसीआर

वैभव हत्याकांड: खोजी कुत्ते नहर पर रुके 12 वें दिन भी शव बरामद नहीं अब बन रही आंदोलन की रणनीति

12 दिन बाद भी व्यापारी पुत्र का शव बरामद नहीं चौथे दिन भी बाजार बंद
हत्याकांड की गंज लखनऊ तक

बिलासपुर/ डॉ. सतीश शर्मा जाफराबादी। बिलासपुर कस्बे के व्यापारी के पुत्र वैभव सिंघल का शव घटना के 12 दिन बाद भी बरामद नहीं हो सका। इस घटना के विरोध में कस्बे के बाजार लगातार चौथे दिन भी बंद रहे। इस मामले में व्यापारी अब आंदोलन की रणनीति बना रहे हैं। शव की तलाश में लगी खोजी कुत्तों की टीम भी नहर पर जाकर रुक गई।
व्यापारियों ने 11 फरवरी को जिलाधिकारी कार्यालय के घेराव के कार्यक्रम को रविवार होने के कारण स्थगित कर दिया है। अब व्यापारी 12 जनवरी को जिला अधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन करेंगे। 13 फरवरी को खेरली नहर पर व्यापारियों ने महापंचायत कर चक्का जाम करने की चेतावनी दी है।

उधर व्यापारी पुत्र के शव की बरामदगी के लिए पुलिस टीम, एनडीआरएफ और ड्रोन की मदद के बावजूद बुलंदशहर से लेकर अलीगढ़ मथुरा और आगरा तक के गांव में गंगनहर, यमुना नदी और छोटे माइनर तक में सैकड़ो पुलिसकर्मी और एनडीआरएफ की टीम शव की तलाश में जुटी रही। लेकिन शनिवार देर शाम तक भी कोई सफलता नहीं मिली।
एडिशनल डीसीपी अशोक कुमार ने बताया कि शनिवार को चार सब इंस्पेक्टर और 20 सिपाहियों की अतिरिक्त टीम तीन जिलों के रजवाहों के गांव गांव तक लगाई गई थी। शव बरामदगी का पूरा प्रयास किया जा रहा है।
30 जनवरी को 16 वर्षीय वैभव सिंघल अचानक गायब हो गया था। उसकी हत्या करने के आरोप में कस्बे के माज और अयान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। लेकिन शव बरामद नहीं हो पाया है। मृतक के परिजन और कस्बे के व्यापारी शव बरामदगी की मांग और हत्यारों के खिलाफ कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग कर रहे हैं।
खोजी कुत्ते नहर पर जाकर रुके
कस्बे के कुछ व्यापारियों ने आशंका व्यक्त की थी कि हत्यारे ने शव को नहर में नहीं फेंका। किसी अन्य स्थान पर छुपाया होगा। इसके लिए पुलिस कमिश्नरेट से डॉग स्क्वायड टीम वैभव के घर से हत्यारों के द्वारा बताए गए स्थान तक पहुंची। डॉग स्क्वाड इस स्थान पर रुक गया। जहां हत्यारों ने शव को नहर में फेंकने की बात कही थी। इससे पुलिस और व्यापारी इस बात से संतुष्ट हुए हैं कि हत्यारों ने शव को नहर में फेंक दिया।
सोशल मीडिया पर चल रही मुहिम
वैभव सिघल को न्याय दिलाने के लिए सोशल मीडिया पर भी उनके शुभचिंतक मुहिम चला रहे हैं। व्हाट्सएप फेसबुक और इंस्टाग्राम पर वीडियो संदेश और रेल के माध्यम से वैभव सिंघल को न्याय दिलाने की गुहार की जा रही है।
लखनऊ तक पहुंची हत्याकांड की गूंज
वैभव सिंगल हत्याकांड की गूंज शनिवार को लखनऊ तक पहुंच गई। भाजपा के विधायक डॉ नीरज बोहरा ने शनिवार को मुख्यमंत्री को दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए ज्ञापन दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button