अपराधदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

दिल्ली पुलिस की कस्टडी में युवक की मौत से सनसनी, शाम को हुआ था मेडिकल टेस्ट, सुबह हुई मौत

दिल्ली के सुभाष पैलेस थाने में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत का मामला सामने आया है. ये युवक आर्म्स एक्ट से जुड़े मामले में एक दिन की पुलिस की हिरासत में था. रात में उसका मेडिकल टेस्ट हुआ और सुबह उसकी जान चली गई. मरने वाले का नाम सहादत शेख था और जहांगीरपुरी इलाके का रहने वाला था. पुलिस का कहना है कि लॉकअप में युवक की अचानक तबीयत बिगड़ी. अस्पताल लेकर गए, जहां उसकी मौत हो गई. शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है.

डीसीपी का कहना है कि मामले में जांच की जा रही है. पुलिस का कहना है कि रविवार सुबह करीब 6.30 बजे उत्तर पश्चिमी जिले के सुभाष पैलेस थाने में कस्टडी में युवक की मौत की सूचना मिली थी. मरने वाले शेख सहादत (36 साल) पुत्र शेख रेखू उर्फ ​​रहमान जहांगीरपुरी का रहने वाला था. शेख सहादत और 4 अन्य लोगों पर धारा 25/35/54/59  आर्म्स एक्ट से जुड़े मामले में एफआईआर दर्ज की गई थी. 21 जुलाई को उसे पूछताछ के लिए थाना लाया गया. उसके बाद 22 जुलाई को सहादत शेख और 4 अन्य लोगों की गिरफ्तारी की गई.

सहादत पर 18 से ज्यादा आपराधिक केस

सहादत की क्राइम हिस्ट्री थी. उस पर 18 से ज्यादा आपराधिक केस चल रहे थे. आरोपियों की 22 जुलाई को कोर्ट में पेशी हुई और मामले की जांच के लिए आरोपी सहादत शेख को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया. जबकि अन्य को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

22 जुलाई की शाम को हुआ था मेडिकल टेस्ट

पुलिस का कहना है कि प्रक्रिया के अनुसार 22 जुलाई की शाम को आरोपी का मेडिकल परीक्षण कराया गया. बाद में आरोपी को थाने लेकर आए और रात में उसे लॉकअप में बंद कर दिया.

सुबह करीब 6:30 बजे ड्यूटी पर तैनात संतरी ने देखा कि आरोपी सहादत शेख जोर-जोर से सांस ले रहा है. उन्होंने ड्यूटी ऑफिसर को सूचित किया. आरोपी को तुरंत मेडिकल परीक्षण के लिए अस्पताल लेकर गए. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. पुलिस मामले में जांच कर रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button